Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kedarnath में यात्रियों को थार में घुमाया...अब होगी कड़ी कार्रवाई...मुख्‍य सचिव ने दिए जांच के आदेश

Kedarnath Yatra 2024 केदारनाथ में थार वाहन पर सामान्य यात्रियों को ले जाने के इंटरनेट मीडिया में प्रसारित वीडियो पर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कड़ा रुख अपनाया है। केदारनाथ में थार वाहन में सामान्य व्यक्तियों को ले जाने की अनुमति नहीं है। जिस अधिकारी ने इन व्यक्तियों को अनुमति दी है उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। केदारनाथ में थार वाहन भेजने का विरोध किया गया था।

By Ravindra kumar barthwal Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 08 Jun 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
Kedarnath Yatra 2024: केदारनाथ में थार वाहन में सामान्य यात्रियों को ले जाने की होगी जांच

राज्य ब्यूरो, जागरण, देहरादून : Kedarnath Yatra 2024: केदारनाथ में थार वाहन पर सामान्य यात्रियों को ले जाने के इंटरनेट मीडिया में प्रसारित वीडियो पर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कड़ा रुख अपनाया है।

उन्होंने रुद्रप्रयाग जिलाधिकारी सौरभ गहरवार को इस प्रकरण की जांच करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि दो थार वाहन मात्र बीमार व्यक्तियों को लाने-ले जाने के लिए पर्यटन विभाग की ओर से केदारनाथ में भेजे गए हैं। ये सामान्य यात्रियों के लिए नहीं हैं।

पर्यटन विभाग की ओर से भेजे गए थे थार वाहन

केदारनाथ में कुछ दिन पहले पर्यटन विभाग की ओर से थार वाहन भेजे गए थे। चारधाम में प्रमुख धाम केदारनाथ में थार वाहन भेजने का विरोध किया गया था। कांग्रेस ने इसे लेकर सरकार पर सवाल भी खड़े किए थे। इन वाहनों से सामान्य यात्रियों को केदारनाथ धाम में ले-जाने का वीडियो इंटरनेट मीडिया में प्रसारित हो गया।

इसकी जानकारी मिलने पर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने इसे गंभीरता से लिया। मुख्य सचिव ने कहा कि पर्यटन विभाग की ओर से दो थार वाहन मंगाए गए थे। इन्हें केदारनाथ भेजा गया है। ये वाहन बीमार, घायल व्यक्तियों को अस्पताल पहुंचाने के लिए ही उपयोग में लाए जाने हैं।

ये वाहन प्रतिदिन बीमार व्यक्तियों को अस्पताल पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी ने इस संबंध में निर्देश भी दिए हैं। केदारनाथ में थार वाहन में सामान्य व्यक्तियों को ले जाने की अनुमति नहीं है। जिस अधिकारी ने इन व्यक्तियों को अनुमति दी है, उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही इस वीडियो मामले की जांच के निर्देश रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी को दिए गए हैं।