Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun News: वन विभाग ने अवैध खनन से भरे तीन डंपर किए सीज, रेत से भरा था दो डंपर; खनन माफिया में हड़कंप

कालसी वन प्रभाग की चौहड़पुर रेंज की टीम ने देहरादून-पांवटा राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामपुर में अवैध खनन में तीन डंपर पकड़े। वन सुरक्षा दल शिवालिक वृत्त के रेंज स्टाफ के साथ संयुक्त गश्त के दौरान तीन डंपर सीज किए जाने से खनन माफिया में हड़कंप है। भूमि संरक्षण वन प्रभाग कालसी की चौहड़पुर रेंज के वन क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में टीम गश्त पर थी।

By balbir bhandariEdited By: riya.pandeyUpdated: Fri, 21 Jul 2023 10:08 PM (IST)
Hero Image
वन विभाग ने अवैध खनन से भरे तीन डंपर किए सीज

संवाद सहयोगी, विकासनगर: कालसी वन प्रभाग की चौहड़पुर रेंज की टीम ने देहरादून-पांवटा राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामपुर में अवैध खनन में तीन डंपर पकड़े। वन सुरक्षा दल शिवालिक वृत्त के रेंज स्टाफ के साथ संयुक्त गश्त के दौरान तीन डंपर सीज किए जाने से खनन माफिया में हड़कंप है।

रेत से भरे थे दो डंपर

भूमि संरक्षण वन प्रभाग कालसी की चौहड़पुर रेंज के वन क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में टीम गश्त पर थी। रामपुर में स्वारना नदी पुल के पास अवैध खनन से भरे तीन डंपर दिखाई दिए। रोकने पर जांच की तो एक डंपर में आरबीएम बोल्डर भरा हुआ था, जबकि दो डंपर में रेत भरा हुआ था।

वाहन चालकों से उप खनिज से संबंधित कागजात मांगे गए, लेकिन चालक कागजात व रवन्ना नहीं दिखा पाए। जिसके तहत तीनों वाहनों को सहसपुर रेंज कार्यालय लाकर खड़ा किया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें