Move to Jagran APP

वनंतरा रिसार्ट प्रकरण में पीड़िता के स्वजन की मांग पर बदला वकील, अब पूर्व जिला शासकीय अवनीश नेगी करेंगे पैरवी

Vanantara Resort Case वनंतरा रिसार्ट प्रकरण में सरकार ने अब पीड़िता के अभिभावकों की मांग पर सरकारी अधिवक्ता को बदल दिया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों के क्रम में शासन ने पीड़िता के अभिभावकों द्वारा सुझाए गए पूर्व जिला शासकीय अधिवक्ता (क्रिमिनल) अवनीश नेगी को सरकारी अधिवक्ता नियुक्त किया है। इसकी सूचना अधिवक्ता अवनीश नेगी को भी भेज दी गई है।

By Vikas gusainEdited By: riya.pandeyUpdated: Thu, 20 Jul 2023 10:49 PM (IST)
Hero Image
Vanantara Resort Case: वनंतरा रिसार्ट प्रकरण में अब पूर्व जिला शासकीय वकील अवनीश नेगी करेंगे पैरवी

राज्य ब्यूरो, देहरादून: वनंतरा रिसार्ट प्रकरण में सरकार ने अब पीड़िता के अभिभावकों की मांग पर सरकारी अधिवक्ता को बदल दिया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों के क्रम में शासन ने पीड़िता के अभिभावकों द्वारा सुझाए गए पूर्व जिला शासकीय अधिवक्ता (क्रिमिनल) अवनीश नेगी को सरकारी अधिवक्ता नियुक्त किया है। इसकी सूचना अधिवक्ता अवनीश नेगी को भी भेज दी गई है।

वनंतरा रिसार्ट प्रकरण को लेकर विपक्ष पर सरकार का हमला

वनंतरा रिसार्ट प्रकरण पर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर रहा है। कांग्रेस की ओर से इसे राजनीतिक मुद्दा बनाते हुए सरकार पर अदालत में कमजोर पैरवी करने का आरोप लगाया गया। इस सबके बीच सरकार ने पीडि़ता के स्वजन की मांग पर उन्हीं के सुझाए गए अधिवक्ता अवनीश नेगी को तैनात कर दिया है।

सरकार ने पहले भी स्वजन की प्रकरण से संबंधित मांग को किया है पूरा

सरकार ने पहले भी स्वजन की प्रकरण से संबंधित मांग को पूरा किया है। सरकार ने पहले मामले की जानकारी मिलने पर जांच को राजस्व पुलिस से लेकर नियमित पुलिस को हस्तांतरित किया। इसके लिए सरकार ने तत्काल एसआइटी भी गठित की, जो मामले की जांच कर रही है। वहीं, कुछ समय पूर्व पीडि़ता के पिता ने आरोप लगाकर सरकार की ओर से नियुक्त अधिवक्ता की पैरवी पर असंतोष जताया था।

साथ ही उन्होंने जिलाधिकारी पौड़ी को पत्र लिखकर अधिवक्ता अवनीश नेगी को विशेष लोक अभियोजन नियुक्त करने का आग्रह किया था। इस पत्र को जिलाधिकारी पौड़ी ने शासन को भेजा था, इस पर सरकार ने अब अवनीश नेगी को प्रकरण के लिए सरकारी अधिवक्ता नियुक्त किया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें