Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पूर्व PM की पोती ने ससुरालियों पर लगाया उत्‍पीड़न का आरोप, पति ने कहा- मांग रही 100 करोड़, कहां से लाऊं?

देश के पूर्व प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह की पोती ने पति व ससुरालवालों पर दहेज के लिए उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। उनके पति ने भी पत्नी पर एक अरब रुपये और ओडिशा से विधायक का टिकट मांगने का आरोप लगाया है। Photo DGP Ashok Kumar

By Soban singhEdited By: Nirmala BohraUpdated: Tue, 16 May 2023 07:25 AM (IST)
Hero Image
सोमवार को पुलिस मुख्यालय को शिकायत की है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: देश के पूर्व प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह की पोती ने पति व ससुरालवालों पर दहेज के लिए उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। इस मामले में उन्होंने पुलिस मुख्यालय को शिकायत की है।

आरोप है कि इससे पहले उन्होंने राजपुर थाने को शिकायत की थी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। उधर, इस मामले में उनके पति ने भी पत्नी पर एक अरब रुपये और ओडिशा से विधायक का टिकट मांगने का आरोप लगाया है। उन्होंने भी सोमवार को पुलिस मुख्यालय को शिकायत की है।

ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री के पोते से हुई है शादी

पूर्व पीएम की पोती अंद्रीजा मंजरी सिंह ने बताया कि उनकी शादी उड़ीसा के पूर्व मुख्यमंत्री आरएन सिंह देव के पोते अरकेश नारायण सिंह देव से वर्ष 2017 में हुई थी। अरकेश नारायण सिंह ओडिशा के बालागीर से पूर्व सांसद व मंत्री अनंग उदय सिंह देव के बेटे हैं। उनका एक घर देहरादून के राजपुर क्षेत्र में है।

बीते कुछ समय से अद्रीजा और अरकेश सिंह इसी मकान में रह रहे हैं। अद्रीजा का आरोप है कि 13 मई को वह बाहर गई थी। जब घर लौटी तो गार्ड ने अरकेश नारायण के कहने पर घर में ताला लगा दिया। 40-45 मिनट बाद किसी तरह वह घर के अंदर घुसी।

आरोप है कि अरकेश और उनके स्वजन शादी के बाद से उनसे दहेज की मांग कर रहे हैं। इससे उनका मानसिक उत्पीड़न हो रहा है। यही नहीं, उन्होंने घर के नौकरों और अरकेश के कुछ साथियों पर अभद्रता का आरोप भी लगाया है। उन्होंने इस मामले में पिछले दिनों राजपुर पुलिस को शिकायत की थी। लेकिन, कार्रवाई न होने पर अब पुलिस मुख्यालय को शिकायत की है।

अद्रीजा पर 100 करोड़ रुपये मांगने का आरोप

इस मामले मे अद्रीजा मंजरी सिंह के पति अरकेश नारायण सिंह देव ने भी उन पर कई आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि अद्रीजा और वह अलग होना चाहते हैं। इसके लिए वह तलाक का आवेदन भी करने वाले हैं, लेकिन अंद्रीजा उनसे सरोगेसी के माध्यम से बच्चा मांग रही हैं।

इसके साथ ही वह 100 करोड़ रुपये और विधायक का टिकट मांग रही हैं। यह देने पर ही उन्होंने सहमति से तलाक देने की बात कही है। उनका कहना है कि जब मामला न्यायालय में जाएगा तो जो न्यायालय का आदेश होगा उसके आधार पर ही वह खर्च देंगे।

इतना पैसा उनके पास नहीं है और ना ही वह टिकट दिलाने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने भी इस मामले में पुलिस मुख्यालय से शिकायत की है। बता दें कि अरकेश स्वयं भी 2019 में विधायक का चुनाव लड़ चुके हैं।