Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun News: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे चार लाख, मुकदमा दर्ज

विदेश में नौकरी दिलवाने के नाम पर शातिर ने एक युवक से चार लाख 10 हजार रुपये ठग लिए। आरोपित ने युवक को मेडिकल करवाने के लिए चंडीगढ़ भी भेजा लेकिन बाद में न तो उसे विदेश भेजा और न ही पैसे वापस किए।

By Raksha PanthriEdited By: Updated: Tue, 16 Feb 2021 09:21 AM (IST)
Hero Image
विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे चार लाख।

जागरण संवाददाता, देहरादून। विदेश में नौकरी दिलवाने के नाम पर शातिर ने एक युवक से चार लाख, 10 हजार रुपये ठग लिए। आरोपित ने युवक को मेडिकल करवाने के लिए चंडीगढ़ भी भेजा, लेकिन बाद में न तो उसे विदेश भेजा और न ही पैसे वापस किए। रायपुर थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

टिहरी के रहने वाले नरेंद्र दत्त ने पुलिस को बताया कि वह वर्तमान में ऋषिनगर में रहते हैं। वर्ष 2016 में उनकी मुलाकात श्यामपुर ऋषिकेश निवासी अनुराग सेमवाल से हुई थी। आरोपित ने उन्हें विदेश में नौकरी दिलवाने का प्रलोभन दिया। इसके लिए उसने अलग-अलग किश्तों में अब तक चार लाख, 10 हजार रुपये ले लिए। शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपित ने कुछ दिन पहले उससे कहा कि नौकरी के कागजात तैयार हो गए हैं, मेडिकल के लिए चंडीगढ़ जाना पड़ेगा। ऐसे में वह चंडीगढ़ गया और मेडिकल करवाकर लौट आया। मेडिकल रिपोर्ट लेकर जब वह देहरादून पहुंचा तो आरोपित ने उसका फोन उठाना ही बंद कर दिया। किसी तरह से नरेंद्र दत्त ने आरोपित से संपर्क किया तो आरोपित ने उसे जान से मारने की धमकी दी।

रानीपोखरी में तीन दुकानें सील

मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) ने सोमवार को रानीपोखरी चौक के पास तीन दुकानों को सील कर दिया। एमडीडीए से प्राप्त जानकारी के मुताबिक दुकानों का निर्माण बिना स्वीकृति किया जा रहा था। चालानी कार्रवाई के बाद भी जब निर्माण की कंपाउंडिंग नहीं कराई गई तो तीनों दुकानों को सील कर दिया गया। सीलिंग टीम में सहायक अभियंता सुधीर गुप्ता, विनोद चौहान, एसएन भट्ट, सतीश कुमार आदि शामिल रहे। 

यह भी पढ़ें- देहरादून में यूपीइएस के असिस्टेंट प्रोफेसर से ठगे 50 हजार रुपये

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें