Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun Crime : फेसबुक पर दोस्ती करना पड़ा भारी, महिला ने आठ लाख का लगा दिया चूना- मुकदमा दर्ज

जब काफी समय तक उसके पैसे दुगुने नहीं हुए तो उसने महिला से पूछा जिस पर वह उसे और निवेश करने पर जोर देती रही। जब उसे शक हुआ और उसने निवेश किए पैसे निकालने की कोशिश की तो पैसे नहीं निकल सके। उसके बाद उक्त महिला ने अपना फेसबुक एकाउंट और टेलीग्राम एकाउंट दोनों हटा दिए। उसके बाद उसे ठगे जाने का अहसास हुआ।

By mahendra singh chauhan Edited By: Mohammed Ammar Updated: Thu, 08 Aug 2024 09:27 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

संवाद सहयोगी, जागरण डोईवाला। गोल्ड माइंस में निवेश करने का लेकर एक फेसबुक फ्रेंड ने मियांवाला निवासी एक युवक से आठ लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित युवक की तहरीर पर डोईवाला कोतवाली पुलिस ने आरोपित महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

डोईवाला कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विनोद गुसाई ने बताया कि आनंद विहार मियांवाला निवासी कुलदीप सिंह चौहान ने तहरीर देते हुए बताया कि उसके फेसबुक अकाउंट में आराध्या शर्मा नाम की एक महिला की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। जिसे उसने स्वीकार कर लिया। कुछ समय फेसबुक और टेलीग्राम पर उनकी बात होती रही। उक्त महिला ने उसका विश्वास जीत लिया। उसके बाद उसने उसे कम निवेश पर ज्यादा पैसे कमाने का लालच दिया।

पैसा दोगुना कमाने का दिया लालच

महिला ने उसे बताया कि वह गोल्डमाइंस कंपनी में निवेश पर दुगुना पैसा कमा सकता है। वह महिला की बातों पर आ गया। उसके बाद उक्त महिला ने उसे एक वेबसाइट का लिंक भेजा और कहा कि यह गोल्डमाइंस कंपनी की वेबसाइट है। इसमें अपना पंजीकरण कर दो। महिला के अनुसार उसने उस वेबसाइट पर अपना पंजीकरण कर दिया। उसके बाद महिला ने उक्त वेबसाइट के जारिये कई बार में करीब आठ लाख रुपये निवेश कर दिए।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि तहरीर के आधार पर आराध्या शर्मा के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें