Move to Jagran APP

Fresh Snowfall : केदारनाथ की ऊंची चोटियों पर सीजन की दूसरी बर्फबारी, तस्‍वीरें मोह लेंगी आपका मन

Fresh Snowfall in Kedarnath आज मंगलवार को इस सीजन में दूसरी बार केदारनाथ की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई है। केदारनाथ में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। केदारनाथ पहुंच रहे श्रद्धालु बर्फ से ढकी इन वादियों को देख रोमांचित हो रहे हैं।

By Nirmala BohraEdited By: Updated: Tue, 20 Sep 2022 08:23 AM (IST)
Hero Image
Fresh Snowfall in Kedarnath : दूसरी बार केदारनाथ की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई है। जागरण

टीम जागरण, रुद्रप्रयाग : Fresh Snowfall in Kedarnath : बीते कुछ दिनों में हुई बारिश और बर्फबारी के बाद उत्‍तराखंड के मैदानी इलाकों में अब सुबह के समय ठंड का अहसास हो रहा है। इसी क्रम में आज मंगलवार को इस सीजन में दूसरी बार केदारनाथ की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई है।

वहीं बारिश का क्रम कम होने के बाद अब केदारनाथ सहित समस्‍त चार धामों में यात्रियों की संख्‍या बढ़ रही है। केदारनाथ पहुंच रहे श्रद्धालु बर्फ से ढकी इन वादियों को देख रोमांचित हो रहे हैं। केदारनाथ में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

श्रद्धालुओं ने बर्फबारी की तस्वीरों को मोबाइल में किया कैद

इससे पहले शनिवार को चारों धाम बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के अलावा हेमकुंड की ऊंची चोटियों में इस सीजन की पहली बर्फबारी हुई थी। यहां पहुंच रहे श्रद्धालुओं ने बर्फबारी की तस्वीरों को मोबाइल में कैद किया।

कई यात्रियों के लिए नया अहसास

बदरीनाथ धाम के नीलकंठ, नारायण पर्वत, नर पर्वत में बर्फबारी हुई थी। चोटियों में बर्फबारी कई यात्रियों के लिए नए अहसास से कम नहीं था। हेमकुंड साहिब में भी चोटियों में बर्फबारी हुई थी। इस दौरान हेमकुंड यात्रा पर गए श्रद्धालुओं ने बर्फबारी की खूब तस्वीरें लीं।

ऊंचाई वाले इलाकों में अब गर्म कपड़े पहन रहे लोग

इसी तरह, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम की ऊंची चोटियों पर भी शनिवार को बर्फबारी हुई थी। चारधाम में वर्षा व बर्फबारी के बाद अब ठंड महसूस की जा रही है।

ऊंची पहाड़ियों पर बर्फबारी होने से काफी ठंडा हो गया मौसम

ऊंचाई वाले इलाकों में अब लोग गर्म कपड़े पहन रहे हैं, वहीं अब निचले क्षेत्रों में भी ठंड महसूस होने लगी है।रुद्रप्रयाग जिले में शनिवार और मंगलवार को केदारनाथ की ऊंची पहाड़ियों पर हल्की बर्फबारी होने से मौसम काफी ठंडा हो गया है।

आने वाले दो दिन वर्षा से राहत रहने की संभावना

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आने वाले दो दिन वर्षा से राहत रहने की संभावना है। केवल उच्च पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं-कहीं बादल छाये रह सकते हैं। मौसम का मिजाज 23 सितंबर के बाद बदल सकता है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।