Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gandhi Jayanti 2023: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को सीएम धामी ने किया नमन, स्वच्छता अभियान को लेकर कह दी ये बात

Gandhi Jayanti 2023 आज गांधी जयंती के मौके पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को नमन किया। अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर कर सीएम धामी ने प्रदेशवासियों को गांधी जयंती की शुभकामनाएं दी। वीडियो शेयर करते हुए सीएम धामी ने लिखा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंती पर कोटिशः नमन।

By Swati SinghEdited By: Swati SinghUpdated: Mon, 02 Oct 2023 08:41 AM (IST)
Hero Image
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को सीएम धामी ने किया नमन, स्वच्छता अभियान को लेकर कह दी ये बात

जागरण डिजिटल डेस्क, देहरादून। Gandhi Jayanti 2023... हर साल की तरह ही इस बार भी 2 अक्टूबर को यानी आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती मनाई जा रही है। पूरे देश में आज राष्ट्रपिता को याद किया जा रहा है और उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है। राजधानी दिल्ली से लेकर उत्तराखंड तक में आज के दिन बापू के दिखाए रास्ते पर चलने की शपथ ली जा रही है।

आज गांधी जयंती के मौके पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उन्हें नमन किया। अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर कर सीएम धामी ने प्रदेशवासियों को गांधी जयंती की शुभकामनाएं दी।

महात्मा गांधी को किया नमन

वीडियो शेयर करते हुए सीएम धामी ने लिखा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंती पर कोटिशः नमन। आइए, आज के दिन हम सभी स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने का संकल्प लें एवं आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में संचालित 'स्वच्छ भारत अभियान' को सार्थक करने में अपना योगदान सुनिश्चित करें।

आइए, आज के दिन हम सभी स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने का संकल्प लें एवं आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के कुशल नेतृत्व में संचालित 'स्वच्छ भारत अभियान' को सार्थक करने में अपना योगदान सुनिश्चित करें।… pic.twitter.com/fM1ufA9xDI

चलाया जा रहा स्वच्छता अभियान

गांधी जयंती के अवसर पर उत्तराखंड के कई जिले में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा, जिसमें जिले के जनप्रतिनिधि, आमजन, व्यापारी, अधिकारी, कर्मचारी एवं स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ ही पर्यावरण मित्र शामिल होंगे। एक अक्टूबर को जनपद के नगर पालिका एवं नगर पंचायतों, ग्राम पंचायतों में स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस खास मौके पर स्वच्छता पर जोर दिया जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें