Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sunil Rathi: कुख्यात सुनील राठी को पौड़ी जेल से किया गया शिफ्ट, हरिद्वार में था जान का खतरा!

Sunil Rathiपश्चिमी यूपी के बड़े बदमाश सुनील राठी को हरिद्वार जिला कारागार से पौड़ी जेल में शिफ्ट किया गया है। गैंगस्टर संजीवा की हत्या के बाद सुनील राठी की हरिद्वार जेल में नींद उड़ी हुई थी। सुनील को हरिद्वार की जेल सुरक्षित नहीं लग रही थी। यूपी शिफ्ट किए जाने के लिए अनुरोध किया गया था लेकिन प्रशासन ने असमर्थता जताई थी।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Wed, 02 Aug 2023 09:53 AM (IST)
Hero Image
कुख्यात सुनील राठी को पौड़ी जेल से किया गया शिफ्ट, हरिद्वार नहीं था सुरक्षित

देहरादून, राज्य ब्यूरो। हरिद्वार जेल में बंद कुख्यात सुनील राठी को पौड़ी जेल शिफ्ट कर दिया गया है। पुलिस से मिली रिपोर्ट के आधार पर शासन ने सुनील राठी को पौड़ी जेल शिफ्ट करने के निर्देश जारी किए। इस कड़ी में मंगलवार को उसे पौड़ी स्थित जिला कारागार, खांड्यूसैंणी में शिफ्ट कर दिया गया। यहां की सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई है।

कुख्यात अपराधी सुनील राठी हरिद्वार जेल में बंद था। उसे गत वर्ष एक मुकदमे की पेशी के दौरान तिहाड़ जेल से हरिद्वार लाया गया था। तिहाड़ जेल में हुए हमले के बाद कुख्यात अपराधियों के लिए हाई सिक्योरिटी जेल की आवश्यकता महसूस की गई। उत्तराखंड में कोई हाई सिक्योरिटी जेल नहीं है।

यूपी की जेल में शिफ्ट करने का किया था अनुरोध

सुनील राठी पर उत्तर प्रदेश, पंजाब व उत्तराखंड में कई मामले दर्ज हैं। इसे देखते हुए प्रदेश सरकार की ओर से दिल्ली व उत्तर प्रदेश पुलिस को पत्र भेजा गया था। इसमें अनुरोध किया गया कि सुनील राठी को तिहाड़ जेल अथवा उत्तर प्रदेश की किसी जेल में शिफ्ट कर दिया जाए।

शिफ्ट करने में उत्तराखंड पुलिस पूरा सहयोग करेगी। इस पत्र के जवाब में दिल्ली पुलिस ने सुनील राठी पर कोई भी मामला दिल्ली में न होने के कारण उसे तिहाड़ जेल में रखने से इनकार कर दिया।

हरिद्वार जेल में सुनील राठी को रखना नहीं था सुरक्षित

उत्तर प्रदेश ने भी विभिन्न कारणों का हवाला देते हुए सुनील राठी को उत्तर प्रदेश की जेल में रखने में असमर्थता जताई। हाल ही में पुलिस ने शासन को सूचना दी कि सुनील राठी को हरिद्वार जेल में रखना सुरक्षित नहीं है। यहां कभी भी बड़ी घटना हो सकती है।

पुलिस से मिली इस जानकारी को गंभीरता से लेते हुए अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने इस संबंध में महानिरीक्षक जेल विमला गुंज्याल को इसके लिए निर्देश जारी किए। इस कड़ी में मंगलवार शाम चार बजे सुनील राठी पौड़ी जेल में शिफ्ट कर दिया गया है।