Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dussehra 2023: राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी दशहरा पर उत्तराखंड के लोगों को बधाई, बुराई को खत्म करने का दिया संदेश

Dussehra 2023 आज विजयादशमी है। हम सभी जानते हैं आज के दिन भगवान श्री राम ने रावण का वध कर बुराई पर अच्छाई की जीत कायम की थी। हर साल विजयादशमी के दिन रावण दहन किया जाता है। इस पावन अवसर पर उत्तराखंड के लोगों को सीएम धामी और राज्यपाल ने बधाई दी है। इस खास मौके पर उन्होंने खास संदेश भी दिया।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Tue, 24 Oct 2023 08:38 AM (IST)
Hero Image
उत्तराखंड के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी दशहरा पर प्रदेशवासियों को बधाई

राज्य ब्यूरो, देहरादून। आज विजयादशमी है। हम सभी जानते हैं आज के दिन भगवान श्री राम ने रावण का वध कर बुराई पर अच्छाई की जीत कायम की थी। हर साल विजयादशमी के दिन रावण दहन किया जाता है। राजधानी दिल्ली से लेकर उत्तराखंड तक में आज धूमधाम से दशहरा मनाया जा रहा है।

आज विजयादशमी के इस पावन अवसर पर उत्तराखंड के लोगों को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने बधाई दी। सीएम और राज्यपाल ने प्रदेशवासियों को विजयादशमी पर्व की शुभकामनाएं दी हैं।

राज्यपाल ने दिया भाईचारे का संदेश

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने अपने संदेश में कहा कि विजयदशमी का पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। यह त्योहार मनुष्य को अपने अंदर की बुराइयों का त्याग कर अच्छाइयों को अपनाने की प्रेरणा देता है। उन्होंने प्रदेशवासियों से इस पर्व पर भगवान श्रीराम के आदर्शों को आत्मसात करते हुए समाज में समरसता और भाईचारा बनाए रखने का आह्वान किया।

यह भी पढ़ें: Dussehra 2023 Stickers: दशहरा के पावन पर्व पर अपनों को भेजें WhatsApp स्टीकर्स और GIF, फॉलो करें ये स्टेप्स

सीएम धामी ने दिया अहंकार मुक्त होने का संदेश

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने संदेश में कहा कि यह पर्व अधर्म पर धर्म की जीत का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि आज जरूरत इस बात की है कि हम अपने जीवन में अहंकार से मुक्त होकर सच्चाई के रास्ते पर चलें और प्रदेश व देश की सामाजिक समरसता के लिए मिलजुल कर कार्य करें। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम का जीवन हमें सन्मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें