Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Guru Nanak Jayanti 2023: राज्यपाल गुरमीत ने गुरु पर्व पर गुरुद्वारा साहिब में टेका मत्था, मजदूरों के सकुशल निकलने की कामना

Guru Nanak Jayanti 2023 उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने सोमवार को गुरु पर्व के अवसर पर देहरादून के रायपुर रोड स्थित नानकसर सतसंग सभा गुरुद्वारा साहिब पहुंचकर मत्था टेका तथा कीर्तन कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। राज्यपाल ने गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के अवसर पर देश एवं प्रदेशवासियों के सुख समृद्धि और खुशहाली के लिए कामना की और सुरंग में फंसे मजदूरों...

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Mon, 27 Nov 2023 12:15 PM (IST)
Hero Image
राज्यपाल गुरमीत ने गुरु पर्व पर गुरुद्वारा साहिब में टेका मत्था

जागरण संवाददाता, देहरादून। Guru Nanak Jayanti 2023: उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने सोमवार को गुरु पर्व के अवसर पर देहरादून के रायपुर रोड स्थित नानकसर सतसंग सभा गुरुद्वारा साहिब पहुंचकर मत्था टेका तथा कीर्तन कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

राज्यपाल ने गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के अवसर पर देश एवं प्रदेशवासियों के सुख, समृद्धि और खुशहाली के लिए कामना की। उन्होंने कहा कि गुरु नानक देव के ज्ञान का प्रकाश आज भी पूरी मानवता को प्रकाशित कर रहा है। 

अपने मूल मंत्र में दिया सबसे बड़ा संदेश

गुरु नानक देव जी ने मानवता, वैश्विक बन्धुत्व, एकता और सेवा का संदेश दिया जो आज भी प्रासंगिक है। राज्यपाल ने कहा की गुरु नानक देव ने अपने मूल मंत्र में सबका भला, और सब कुछ तेरा को जो संदेश दिया है वह सबसे बड़ा संदेश है।

सुरंग में फंसे मजदूरों के सकुशल निकलने की प्रार्थना

इस अवसर पर राज्यपाल ने उत्तरकाशी के सिल्कयारा सुरंग में फंसे श्रमिकोें के जल्द से जल्द सकुशल बाहर निकलने के लिए भी प्रार्थना की।

राज्यपाल ने कहा कि श्रमिकों को सकुशल निकालने के लिए सभी एंजेसियों द्वारा बहुत सुनियोजित तरीके से निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। एजेंसियां अनेकों विकल्पों पर भी प्रयासरत हैं। 

मजदूरों को सकुशल बाहर निकालना प्राथमिकता

उत्तराखंड के राज्यपाल ने कहा की इस समय की सर्वोच्च प्राथमिकता सभी श्रमिकों को सकुशल बाहर निकालने की है। राज्यपाल ने कहा की उन्हें पूर्ण विश्वास है कि सभी श्रमिक जल्दी ही कुशलतापूर्वक बाहर निकल जाएंगे। इस अवसर पर राज्यपाल की धर्मपत्नी श्रीमती गुरमीत कौर, गुरुद्वारा प्रबन्धक कमेटी के सदस्य एवं अनेक श्रद्धालु उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें - नवयुग कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग, भाकपा माले के राज्य सचिव बोले- कंपनी की वजह से आधे महीने से सुरंग में कैद हैं 41 मजदूर