Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun News: विश्वविद्यालय के दो छात्रगुट आपस में भिड़े, चली गोली; पुलिस बोली- पटाखे की थी आवाज

देहरादून के प्रेमनगर में बिधौली क्षेत्र में एक बार फिर गोली चलने की खबर सामने आई है। दो वाहनों के आपस में टकराने के बाद दो विश्वविद्यालयों के छात्र गुट आपस में भिड़ गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बड़ी घटना होने से रोका। हालांकि पुलिस का कहना है कि छात्रों में गोली नहीं चली थी बल्कि किसी ने पटाखा फोड़ा था।

By Soban singh Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 04 Oct 2024 12:16 PM (IST)
Hero Image
पुलिस का कहना है कि छात्रों में गोली नहीं चली थी किसी ने पटाखा फोड़ा था। जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून। प्रेमनगर के बिधौली में एक बार फिर गोली चलने का मामला सामने आया है। वाहन आपस में टकराने के चलते एक विश्वविद्यालय के दो छात्रगुट आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों में मारपीट हुई। गोली चलने की सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और बड़ी घटना होने से रोका। हालांकि अब पुलिस का कहना है कि छात्रों में गोली नहीं चली थी किसी ने पटाखा फोड़ा था।

घटना बुधवार देर रात बिधौली स्थित पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी के से पहले साई मंदिर के निकट की है। दो वाहन आपस में टकराने से दो पक्षों में विवाद हुआ। इस दौरान दोनाें पक्षों ने अपने-अपने परिचित छात्र वहां बुला दिए और दोनों पक्षों में जमकर विवाद हुआ।

सूत्रों की मानें तो विवाद के दौरान किसी छात्र ने वहां पर गोली भी चलाई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को अलग-अलग किया। दिन में भी घटनास्थल के आसपास पुलिस टीम डटी रही। थानाध्यक्ष प्रेमनगर गिरीश नेगी ने बताया कि वाहन टकराने के चलते दो पक्षों में झगड़ा जरूर हुआ था, लेकिन गोली चलने की कोई बात सामने नहीं आई। जांच में किसी व्यक्ति की ओर से पटाखा चलाया जिसके चलते गोली चलने की अफवाह फैल गई।

इसे भी पढ़ें-आंदोलन की तैयारी में परिवहन निगम कर्मचारी, नियमितीकरण की मांग को लेकर दी चेतावनी

बिधौली क्षेत्र में लड़ाई झगड़े व गोली चलने का पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई बार छात्रों के गुट आपस में भिड़ चुके हैं। कुछ समय पहले बिधौली में ग्राम प्रधान पर फायर झाेंकने का मामला सामने आया था। लंबे समय तक चले इस विवाद के बाद पुलिस ने कई आरोपितों को गिरफ्तार भी किया। क्षेत्र में पीजी व होस्टल की आड़ में कई बाहरी जिलों के युवक यहां रहकर अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

बीटेक के छात्र को बंधक बनाकर मांगी फिरौती

पौंधा स्थित देवभूमि यूनिवर्सिटी में बी टेक के छात्र को बंधक बनाकर फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। प्रेमनगर थाना पुलिस ने इस मामले में 10-15 विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत में शिवराज सिंह निवासी ग्राम खड़ाई, पिथौरागढ़ ने बताया कि वह देवभूमि उत्तराखंड विश्वविद्यालय से बी टेक की पढ़ाई कर रहा है।

29 सितंबर को वह पेपर देकर बाहर आया तो एक छात्र की बैग की चेन खुली थी। उसने मजाक में उससे फोन पैड निकाल लिया। कुछ समय बाद उसे कालेज के रजिस्ट्रार ने बुलाया व निकट भविष्य में इस तरह न करने का वादा किया। 27 सितंबर को वह पेपर देकर बाहर आया तो वहां कछ लड़कों ने उसे घेर लिया और बाइक पर जबरदस्ती बैठाकर पीजी में ले गए।

इसे भी पढ़ें- दुर्घटना में घायल होने वालों का डेढ़ लाख तक का मुफ्त इलाज

आरोपितों ने उसे कमरे में बंद करके पीटा। उसके एक हाथ में सिलिंडर व दूसरे हाथ में पानी की बाल्टी थमाकर उठक-बैठक कराया। पिस्टल व चाकू दिखाकर उसे डराया धमकाया, जिसके चलते वह बेहोश हो गया। इस दौरान आरोपितों ने उसकी वीडियो बनाई और धमकी दी कि यदि घटना के बारे में किसी को बताया तो वह उसकी वीडियो प्रसारित कर देंगे।

आरोपितों ने उनके पिता से फिरौती के रूप में 50 हजार रुपये मांगे। थानाध्यक्ष प्रेमनगर गिरीश नेगी ने बताया कि इस मामले में 10-15 अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें