Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Weather: आज उत्तराखंड में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

Uttarakhand Weather उत्तराखंड में बुधवार को झमाझम बारिश होगी। मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी कर दिया है। पहाड़ों पर अभी भी बारिश का दौर जारी रहेगा। गरज और चमक के साथ बारिश को देखते हुए प्रशासन अलर्ट पर हैं। मौसम विभाग की मानें तो अभी पांच अगस्त तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा। गौरतलब है कि बारिश की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है।

By Swati SinghEdited By: Swati SinghUpdated: Wed, 02 Aug 2023 08:04 AM (IST)
Hero Image
आज उत्तराखंड में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

देहरादून, जागरण डिजिटल डेस्क। उत्तराखंड में बारिश से लोगों को जीवन बेहाल हो गया है। लगातार रुक-रुक हो रही बारिश की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है। इसी बीच भूस्खलन की वजह से यात्रा करने पर भी खतरा बना हुआ है। पहाड़ों पर अभी बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग की मानें तो अभी पांच अगस्त तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार बुधवार को पर्वतीय क्षेत्रों में वर्षा के आसार हैं, जबकि मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। राज्य में वर्षा को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। बारिश को लेकर लोगों को अलर्ट कर दिया गया है। नदियों के किनारे बसे लोगों को सचेत कर दिया गया है।

आसमान में छाए बादल

बुधवार को उत्तराखंड के कई जिलों में घने बादल छाए हुए हैं। पौड़ी में बुधवार को घने बादल छाए हुए हैं, यहां बारिश की संभावना है। बारिश को देखते हुए लोगों ने सुरक्षा के सारे इंतजाम कर लिए हैं। बता दें कि जनपद में 26 मोटर मार्ग बंद है, जिसमे दो राज्य मार्ग शामिल है।

वहीं कोटद्वार में भी बारिश का दौर जारी है। रात को यहां रूक-रूक कर बारिश हुई।बुधवार सुबह भी यहां बादल छाए हुए हैं। जल्द ही यहां भी बारिश हो सकती है। बारिश के कारण मवाकोट कण्वाश्रम वैकल्पिक मार्ग पर कीचड़ बढ़ा। मालन पुल टूटने के बाद इसी मार्ग से हो रही आवाजाही। कीचड़ आने की वजह से यहां लोगों को परेशानी हो रही है।

भूस्खलन के कारण नेशनल हाईवे हैं बाधित

पर्वतीय क्षेत्र में सड़कें बाधित होने से आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को धरासू बैंड के पास गंगोत्री हाईवे चार घंटे तक अवरुद्ध रहा। पिछले एक माह के अंतराल में धरासू बैंड के पास गंगोत्री हाईवे पर दो भूस्खलन जोन बने हैं। इन दोनों जोन में 60 घंटे से अधिक गंगोत्री हाईवे अवरुद्ध रहा। गंगोत्री के साथ-साथ यमुनोत्री हाईवे भी भूस्खलन के कारण बाधित रहा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर