Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, इन जिलों में जमकर बरसेंगे बादल

Uttarakhand Weather Update Today उत्तराखंड में मौसम विभाग ने सोमवार को देहरादून चमोली बागेश्वर नैनीताल और पिथौरागढ़ में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। रविवार को देहरादून के कुछ इलाकों में तेज बारिश हुई। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि मंगलवार से मौसम साफ रहेगा लेकिन पांच सितंबर से फिर से बारिश की संभावना है।

By Ashok Kumar Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 02 Sep 2024 07:57 AM (IST)
Hero Image
उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, इन जिलों में जमकर बरसेंगे बादल

जागरण संवाददाता, देहरादून। पांच दिन बाद प्रदेश का मौसम एक बार फिर करवट बदल सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार सोमवार को देहरादून, चमोली, बागेश्वर, नैनीताल, पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने का अनुमान है। इसे देखते हुए इन जनपदों में यलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि राज्य के इन पांच जनपदों के अलावा अन्य पर्वतीय जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन और बिजली चमकने के साथ मध्यम वर्षा हो सकती है। मंगलवार से फिर मौसम साफ रहने की संभावना है। इस दौरान तापमान में एक से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है।

इन क्षेत्रों में हुई तेज वर्षा

रविवार को देहरादून के रायपुर, मालदवेता, जाखन और सहस्रधारा आदि क्षेत्र में दोपहर को तेज वर्षा हुई। हालांकि, शहर का अन्य क्षेत्र सूखा ही रहा। देहरादून का अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक 34.6 व न्यूनतम सामान्य से तीन डिग्री अधिक 25.2 रहा।

पंतनगर का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक 35.2 व न्यूनतम 26.5 डिग्री सेल्सियस रहा। मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक 21.0 व न्यूनतम 16.8 डिग्री सेल्सियस रहा। टिहरी का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम 23.9 व न्यूनतम सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम 19.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि मंगलवार व बुधवार को मौसम सामान्य रहेगा। पांच सितंबर से एक बार फिर प्रदेशभर में वर्षा होने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड में बेखौफ बदमाश, मिर्ची का स्प्रे छिड़क कर ज्वैलर्स के शोरूम में 5 करोड़ों की डकैती

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर