Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मानवाधिकार आयोग ने पूछा- यातायात नियमों में कांवड़ यात्रियों को छूट क्यों? Dehradun SSP को नोटिस

Dehradun News कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़ यात्रियों द्वारा यातायात नियमों के उल्लंघन पर दून की एक छात्रा की शिकायत का मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है। जिसमें उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रियों ने खुलेआम यातायात नियमों का उल्लंघन किया और यातायात पुलिस मूकदर्शक बनी रही। मानवाधिकार आयोग के सदस्य गिरधर सिंह धर्मशक्तू ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून को नोटिस जारी कर रिपोर्ट तलब की है।

By Suman semwal Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 15 Aug 2024 10:06 AM (IST)
Hero Image
Dehradun News: मानवाधिकार आयोग का नोटिस। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, देहरादून। Dehradun News: कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़ यात्रियों द्वारा यातायात नियमों के उल्लंघन पर दून की एक छात्रा की शिकायत का मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है। छात्रा की शिकायत पर मानवाधिकार आयोग के सदस्य गिरधर सिंह धर्मशक्तू ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, देहरादून को नोटिस जारी कर रिपोर्ट तलब की है।

यह शिकायत नेहरू कालोनी निवासी ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी की छात्रा सृष्टि निझावन ने दर्ज कराई है। जिसमें उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रियों ने खुलेआम यातायात नियमों का उल्लंघन किया और यातायात पुलिस मूकदर्शक बनी रही। यहां तक कि रैश ड्राइविंग और दुपहिया पर बिना हेलमेट के तीन-तीन कांवड़ यात्रियों की सवारी के बाद भी कार्रवाई नहीं की गई।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather: मानसून की रफ्तार कुछ कम पड़ने की संभावना, आज एक से दो दौर भारी वर्षा की चेतावनी

अन्य नागरिकों पर कार्रवाई करती नजर आई यातायात पुलिस

जबकि उसी दौरान यातायात पुलिस अन्य नागरिकों पर कार्रवाई करती नजर आई। उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रियों ने न सिर्फ यातायात नियमों का उल्लंघन किया, बल्कि सड़क पर चलने वाले दूसरे व्यक्तियों के लिए भी खतरा पैदा किया। ऐसे में पुलिस से रिपोर्ट मंगाकर शीघ्र उचित कार्रवाई की जानी चाहिए।

मानवाधिकार आयोग के सदस्य गिरधर सिंह धर्मशक्तू ने शिकायत पर सुनवाई करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को नोटिस जारी किया। जिसमें कहा गया कि आयोग के इस आदेश के क्रम में वांछित सूचना/रिपोर्ट दो सितंबर 2024 तक उपलब्ध कराएं। साथ ही कहा गया कि आदेश के क्रम में अपेक्षा के अनुसार कार्रवाई न किए जाने की स्थिति में यथोचित आदेश पारित कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- खेल के मैदान में भी 'योद्धा' थे बलिदानी कैप्टन दीपक, रक्षाबंधन से पांच दिन पहले छिन गया दो बहनों का इकलौता भाई

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर