Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी, चारधाम यात्रा स्थगित, यात्रियों से सुरक्षित स्थान पर रहने के निर्देश

उत्तराखंड में अत्यंत भारी वर्षा के अलर्ट को देखते हुए रविवार को चारधाम यात्रा स्थगित कर दी गई है। तीर्थ यात्रियों से अपील की गई है कि वह जहां हैं वहीं सुरक्षित स्थानों पर विश्राम करें और मौसम साफ होने का इंतजार करें। गढ़वाल मंडलायुक्त विनय शंकर पांडेय ने बताया कि रविवार शाम को बैठक में अगले दिन की यात्रा के संबंध में निर्णय लिया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Sat, 06 Jul 2024 11:33 PM (IST)
Hero Image
उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड में अत्यंत भारी वर्षा के अलर्ट को देखते हुए रविवार को चारधाम यात्रा स्थगित कर दी गई है। तीर्थ यात्रियों से अपील की गई है कि वह जहां हैं, वहीं सुरक्षित स्थानों पर विश्राम करें और मौसम साफ होने का इंतजार करें। 

गढ़वाल मंडलायुक्त विनय शंकर पांडेय ने बताया कि रविवार शाम को बैठक में अगले दिन की यात्रा के संबंध में निर्णय लिया जाएगा। 

मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने के लिए कहा गया है। साथ ही निर्देश दिया गया है कि ऋषिकेश और विकासनगर से तीर्थ यात्रियों को चारधाम यात्रा के लिए रवाना न किया जाए।

गौरतलब है कि भारतीय मौसम विभाग ने शनिवार को अपने ताजा पूर्वानुमान में अगले दो दिनों में उत्तराखंड में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही शनिवार को मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और बिहार के कुछ हिस्सों में बहुत भारी बारिश का अनुमान लगाया है। आईएमडी के अनुसार, इस सीजन में पहली बार मानसून सकारात्मक क्षेत्र में है।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Weather: भारी बारिश से अलकनंदा और भगीरथी नदी में बढ़ा पानी, चंपावत में हाईवे बंद होने से फंसे 150 वाहन

यह भी पढ़ें: 'मानसून सीजन में 24 घंटे अलर्ट मोड पर रहें अधिकारी', सीएम पुष्कर सिंह धामी के उच्च स्तरीय बैठक में निर्देश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें