Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun: कृषि उत्पादों के विपणन को जारी किए जाएंगे यूनिफाइड लाइसेंस, DMI की वर्चुअल बैठक में दिए गए निर्देश

भारत सरकार के विपणन एवं निरीक्षण निदेशालय की वर्चुअल बैठक में कृषि उत्पादों की आवक व बाजार भाव समय से एगमार्क पोर्टल पर जारी करने के निर्देश दिए गए। साथ ही अंतरराज्यीय व्यापार के लिए यूनिफाइड लाइसेंस भी जारी करने के लिए निर्देशित किया गया। एगमार्क पोर्टल पर दरें जारी होने से काश्तकारों को समय से उत्पादों की बाजार में कीमतों की जानकारी मिल सकेगी।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Sat, 05 Aug 2023 08:57 AM (IST)
Hero Image
कृषि उत्पादों के विपणन को जारी किए जाएंगे यूनिफाइड लाइसेंस

जागरण टीम, देहरादून : भारत सरकार के विपणन एवं निरीक्षण निदेशालय (डीएमआइ) की वर्चुअल बैठक में कृषि उत्पादों की आवक व बाजार भाव समय से एगमार्क पोर्टल पर जारी करने के निर्देश दिए गए। साथ ही अंतरराज्यीय व्यापार के लिए यूनिफाइड लाइसेंस भी जारी करने के लिए निर्देशित किया गया।

बैठक में विपणन बोर्ड के उप महाप्रबंधक विजय थपलियाल ने बताया कि एगमार्क पोर्टल पर दरें जारी होने से काश्तकारों को समय से उत्पादों की बाजार में कीमतों की जानकारी मिल सकेगी। इस दौरान उन्होंने कृषक उत्पादक संघ संगठनों को ई पोर्टल पर पंजीकृत करने के निर्देश दिए। इससे ट्रेडिंग को अधिक से अधिक बढ़ावा मिलेगा।

ई पोर्टल पर जानकारी मौजूद होने से होगी सुविधा

थपलियाल ने बताया कि ई पोर्टल पर जानकारी उपलब्ध होने से काश्तकारों को राज्य के साथ ही अंतरराज्यीय स्तर पर बाजार मिल सकेगा। इस दौरान कृषि उत्पादन एवं विपणन बोर्ड देहरादून की ओर से झारखंड के व्यापारी को एकीकृत लाइसेंस जारी किया गया।

इस मौके पर मंडी सचिव पीआर कालाकोटी, अशोक जोशी, नंदिनी उनियाल, पंकज राज शाह, अजय डबराल, कुलदीप नौटियाल, राजवीर सिंह आदि मौजूद रहे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर