Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun ISBT Gangrape Case: पुलिस करेगी आरोपियों की शिनाख्त परेड, कोर्ट को दिया प्रार्थना पत्र

देहरादून के अंतरराष्ट्रीय बस अड्डे पर किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस जल्द ही पांचों आरोपियों की शिनाख्त परेड कराएगी। पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया। कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद शिनाख्त परेड की कार्रवाई की जाएगी। पीड़िता अभी दून अस्पताल में भर्ती है। 12 अगस्त की रात कश्मीरी गेट से उत्तराखंड रोडवेज की बस का ड्राइवर किशोरी को देहरादून आइएसबीटी लेकर आया था।

By Soban singh Edited By: Riya Pandey Updated: Tue, 27 Aug 2024 09:42 PM (IST)
Hero Image
सामूहिक दुष्कर्म के आरोपितों की होगी शिनाख्त परेड (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, देहरादून। अंतरराष्ट्रीय बस अड्डा (आइएसबीटी) परिसर में किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म करने वाले सभी पांचों आरोपितों का जल्द ही पुलिस शिनाख्त परेड कराएगी। इसके लिए पटेलनगर कोतवाली पुलिस की ओर से कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया हुआ है।

कोर्ट के आदेश पर शिनाख्त परेड की कार्रवाई की जाएगी। अभी सभी आरोपित सुद्धोवाला जेल में हैं। वहीं पीड़ित दून अस्पताल में भर्ती है। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद पुलिस संभवत: जेल में शिनाख्त परेड कराएगी।

गत 12 अगस्त की रात कश्मीरी गेट से उत्तराखंड रोडवेज की बस का ड्राइवर किशोरी को देहरादून आइएसबीटी लेकर आया था।

बाल कल्याण समिति की ओर से किया गया केस दर्ज

आइएसबीटी परिसर में पार्किंग में खड़ी बस में किशोरी से रोडवेज और अनुबंधित बसों के पांच ड्राइवर-कंडक्टरों ने बारी-बारी से सामूहिक दुष्कर्म किया। इस मामले में 17 अगस्त को बाल कल्याण समिति की ओर से केस दर्ज किया गया।

मामले में रोडवेज की अनुबंधित बस के ड्राइवर धर्मेंद्र कुमार, रवि कुमार, रोडवेज के ड्राइवर राजपाल, कंडक्टर देवेंद्र और कैशियर का काम कर रहे कंडक्टर राजेश कुमार सोनकर को गिरफ्तार किया गया था। इन आरोपितों से कई दौर की पूछताछ भी की गई।

फोरेंसिक लैब भेजे गए हैं साक्ष्य

इसके बाद पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर शुक्रवार को पांचों आरोपियों को पुलिस कस्टडी रिमांड में भी लिया था। दो दिनों तक रिमांड में आरोपितों से पूछताछ की गई। इसके अलावा आरोपियों के कपड़े और एक कंबल को आशारोड़ी के जंगल से बरामद भी किया गया। पुलिस ने सभी साक्ष्यों को फोरेंसिक जांच के लिए लैब भिजवा दिया है। सैंपल की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

यह भी पढ़ें- आखिर क्‍यों? उत्‍तराखंड महिला आयोग की अध्‍यक्ष ने कहा- मदरसों में बच्चियां सुरक्षित नहीं, होना पड़ेगा जागरूक

पीड़ित के बारे में जुटाई जा रही जानकारी

दूसरी ओर पुलिस की एक टीम पीड़ित के गांव भेजी गई है। वहां पर पता किया जा रहा है कि पीड़ित कभी स्कूल गई थी या नहीं। इसके अलावा पीड़ित ने पूर्व में दुष्कर्म का आरोप लगाया है, तो पुलिस इस बारे में भी पूछताछ कर सकती है। वहीं पीड़ित के कई बार घर से भागने की जानकारी पुलिस को मिली है ऐसे में पुलिस इस बारे में भी जानकारी जुटाएगी।

यह भी पढ़ें- CM धामी ने 72 असिस्टेंट प्रोफेसरों को दिया नियुक्ति पत्र, शुरू किया पोर्टल; 5000 छात्रों को रोजगार देने का लक्ष्य

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर