Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस एक साथ, सीएम धामी ने पूछा- क्‍या पार्टी अलगाववादी ताकतों का समर्थन करती है?

Jammu Kashmir Election मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जम्मू कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के गठबंधन को निशाने पर लिया। बता दें कि गठबंधन का एलान राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की जम्मू-कश्मीर यात्रा के दौरान किया गया था। तब से राजनीतिक गलियारों में हलचल मची हुई है। तमाम नेता इसे लेकर तरह-तरह के बयान दे रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 24 Aug 2024 03:07 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir Election: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, देहरादून । Jammu Kashmir Election: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जम्मू कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के गठबंधन को निशाने पर लिया।

उन्होंने कहा कि सत्ता के लालच में देश की एकता और सुरक्षा के साथ खेलने वाली कांग्रेस ने कश्मीर में चुनाव में यह गठबंधन कर अपने मंसूबे देश के सामने रख दिया है। मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कांग्रेस से सवाल भी पूछे।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड में कक्षा आठ के छात्र संग सामूहिक कुकर्म, वीडियो बनाई और बेहोशी की हालत में छोड़कर भागे

सीएम धामी ने यह बताने को कहा कि पार्टी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस और अब्दुल्ला परिवार के साथ गठबंधन क्यों किया? उन्होंने आरोप लगाया कि अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर को तीन दशकों तक पीछे धकेला और इसे बर्बाद कर दिया।

सीएम धामी ने पूछे यह सवाल

  • नेशनल कॉन्फ्रेंस को जम्मू-कश्मीर में अलगाववाद और आतंकवाद को बढ़ावा देने वाली पार्टी बताते हुए धामी ने कहा, कि राहुल गांधी को देश को स्पष्टीकरण देना होगा कि क्या नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन करके वह पार्टी के जम्मू-कश्मीर के लिए एक अलग झंडा और अनुच्छेद 370 की बहाली के वादे का समर्थन करते हैं।
  • सीएम धामी ने राहुल गांधी से सवाल पूछते हुए कहा- क्या कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस के जम्मू कश्मीर में अलग झंडे की घोषणा का समर्थन करती है?
  • क्या राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी धारा 370 और आर्टिकल 35 (A) को वापस लाकर जम्मू कश्मीर को फिर आतंकवाद के युग में ढकेलना के एसी के समर्थन की घोषणा करती है?
  • क्या कांग्रेस जम्मू कश्मीर के युवाओं के बदले पाकिस्तान के साथ वार्ता करके फिर अलगाववादी ताकतों का समर्थन करती है?
  • क्या कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी, पाकिस्तान के साथ ‘LoC ट्रेड’ शुरू करने के नेशनल कॉन्फ्रेंस के निर्णय से फिर से बॉर्डर पार से आतंकवाद और उसके इकोसिस्टम का पोषण करने का समर्थन करते हैं?

जम्मू-कश्मीर विधानसभा के लिए तीन चरणों में मतदान

90 सदस्यीय जम्मू-कश्मीर विधानसभा के लिए मतदान तीन चरणों 18 सितंबर, 25 सितंबर और एक अक्टूबर को होंगे। वोटों की गिनती चार अक्टूबर को होगी।

बता दें कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन की घोषणा की, जहां अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद पहली बार चुनाव हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Pilot Baba Successor: ब्रह्मलीन स्वामी पायलट बाबा के उत्तराधिकारी की घोषणा, जापान निवासी शिष्या संभालेंगी पदभार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर