Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कांवड़ यात्रा के नाम पर हुड़दंग मचाने वालों पर कार्रवाई, बिना साइलेंसर लगी 15 बाइकें सीज

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि किसी को भी हुड़दंग मचाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। साइलेंसर निकालकर बाइक दौड़ाने वालों पर नजर रखने के लिए टीमें गठित की गई हैं। उन्होंने बताया कि कांवड़ यात्रा के नाम पर कानून के साथ किसी को खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। बताया कि पुलिस मुस्तैदी से अपना काम कर रही है।

By Soban singh Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 28 Jul 2024 09:09 PM (IST)
Hero Image
आइएसबीटी से लेकर शिमला बाइपास चौक व जीएमएस रोड पर जगह-जगह लगाए बैरिगेट। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, देहरादून। कांवड़ यात्रा पर आने वाले श्रद्धालु हरिद्वार के बजाए शहर व मसूरी की तरफ न निकले, इसको लेकर पुलिस की ओर से जगह-जगह पहरा बैठा दिया है। दून बिजनेस पार्क निकट आइएसबीटी से लेकर जीएमएस रोड तक जगह-जगह बैरिगेट लगाकर शहर व मसूरी की तरफ जाने वाले कांवड़ियों को वापस हरिद्वार बाइपास की तरफ भेजा जा रहा है।

वहीं कांवड़ यात्रा के नाम पर हुड़दंग मचाने वालों पर भी दून पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। रविवार को पुलिस ने बिना साइलेंसर लगी 15 वाहनों को सीज किया।

उत्तर प्रदेश व हिमाचल प्रदेश से जल भरने के लिए हरिद्वार जाने वाले कांवड़ यात्री कई बार देहरादून शहर के अंदर व मसूरी की तरफ घुस रहे हैं। कुछ दिन पूर्व मसूरी जाने से रोकने पर कुछ कांवड़यात्रियों ने कोल्हूखेत पर जाम भी लगा दिया था।

इस घटना से सबक लेते हुए पुलिस की ओर से दिन रात बैरिगेट लगाकर चेकिंग शुरू कर दी है। एक बैरिगेट आइएसबीटी से पहले फ्लाईओवर शुरू होते ही लगाया गया है, ताकि कोई भी कांवड यात्री फ्लाईओवर पर न चढ़े। इसके बाद दूसरा बैरिगेट शिमला बाइपास चौक लगाया गया है ताकि यदि कोई कांवड़ यात्री फ्लाईओवर चढ़ जाए तो उसे आइएसबीटी चौक से वापस किया जाए। इसके बाद तीसरा बैरिगेट कमला पैलेस चौक पर और इससे आगे कैंट चौक और कुठाल गेट पर लगाया है।

नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों पर कार्रवाई

कांवड़ यात्रा के नाम पर हुड़दंग मचाने वालों पर दून पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। रविवार को क्लेमेनटाउन पुलिस की ओर से आशारोडी चेक पोस्ट के पास चेकिंग के दौरान अपनी बाइकों से साइलेंस निकालकर ध्वनि प्रदूषण फैलाने व यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों की 15 बाइकों को सीज किया गया। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर