Move to Jagran APP

Kedarnath Helicopter Crash: हेलीकाप्‍टर क्रैश में मरने वालों में गुजरात की दो बहने भी, एक का था जन्‍मदिन

Kedarnath Helicopter Crash केदारनाथ धाम में आज हुए हेलीकाप्‍टर क्रैश में पायलट समेत सात लोगों की मौत हो गई। इसमें गुजारात के भावनगर शहर के देसाईनगर इलाके में रहने वाली दो चचेरी बहने भी थीं। इसमें एक का आज जन्‍मदिन था।

By Jagran NewsEdited By: Sunil NegiPublished: Tue, 18 Oct 2022 10:47 PM (IST)Updated: Tue, 18 Oct 2022 10:47 PM (IST)
हेलीकाप्‍टर क्रैश में गुजारात के भावनगर शहर के देसाईनगर इलाके में रहने वाली दो चचेरी बहने भी शामिल थीं।

अहमदाबाद, गुजराती जागरण। Kedarnath Helicopter Crash: केदारनाथ धाम में गुजारात के भावनगर शहर के देसाईनगर इलाके में रहने वाले दो चचेरी बहनों की मौत के बाद उनके परिवारों में मातम छा गया है। दोनों बहनों के परिवार मंगलवार शाम भावनगर से हरिद्वार के लिए रवाना हो गया हैं। हादसे में मृत दोनों बहनों का अंतिम संस्कार हरिद्वार में ही किया जाएगा।

हादसे पर जताया दुख

भावनगर के विधायक और राज्य सरकार के प्रवक्ता जीतू वाघानी ने भी घटना पर दुख जताया। उन्‍होंने कहा कि वह पीड़ित परिवार के लगातार संपर्क में हैं। इसके साथ ही राज्य सरकार पीड़ित परिवार को हर संभव मदद मुहैया कराएगी।

उत्‍तराखंड सरकार के संपर्क में गुजरात सरकार

उन्‍होंने कहा कि अगर मृतकों के पार्थिव शरीर को गुजरात लाना है तो उसमें भी राज्य सरकार पूरा सहयोग करेगी। जीतू वाघानी ने कहा कि गुजरात सरकार इसके लिए उत्तराखंड सरकार के संपर्क में है।

दो बार कर चुके थे केदारनाथ यात्रा

केदारनाथ में कृति और उर्वी की मौत की खबर से घरवाले सदमे में हैं। परिजन और शहर के नेता उन्हें सांत्वना देने उनके घर पहुंच रहे हैं। मृतक के परिवार के अनुसार वे इससे पहले दो बार केदारनाथ की यात्रा कर चुके थे।

उर्वी की दो म‍हीने पहले हुई थी सगाई

उर्वी बराड़ अहमदाबाद में एक आइटी कंपनी में कार्यरत थी। जिसकी दो महीने पहले सगाई हुई थी। आज सुबह हादसा होने से पहले उर्वी ने अपने मंगेतर से बात की थी। उर्वी की दो बहनें और एक भाई है। जिसमें उर्वी सबसे बड़ी थी।

कृति का था आज जन्मदिन

कृति बराड़ भावनगर के एक निजी स्कूल में कार्यरत थी। कृति बराड़ का आज 31वां जन्मदिन था। कृति के जन्मदिन पर मौत की खबर से स्‍वजन गहरे सदमे में हैं। कृति ने आज सुबह परिवार से बातचीत की। जिसके बाद वह केदारनाथ से घर आने के लिए निकले थे। हालांकि, कुछ ही मिनटों में परिवार को उनकी मौत की खबर मिली और कोहराम मच गया।

यह भी पढ़ें: Kedarnath Helicopter Crash: तीन घंटे तक धू-धूकर जलता रहा क्रैश हेलीकाप्टर, खराब मौसम रही हादसे की वजह

सीहोर की रहने वाली पूर्वा

हादसे में मारी गई एक अन्‍य युवती पूर्वा रामानुजा भावनगर के सीहोर के रहने वाली थी। उसके पिता सीहोर नगर पालिका के सदस्य हैं। बेटी की मौत की खबर मिलते ही नेता व परिजन घर पहुंचे और सांत्वना दी।

यह भी पढ़ें: Kedarnath Helicopter Crash: केदारनाथ में उड़ानों को लेकर उठती रही हैं अंगुलियां, डीजीसीए ने लगाया था जुर्माना


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.