Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: उत्‍तराखंड के पौड़ी जिले के इस गांव में तीन लोगों को घायल करने के बाद ऐसे हुई गुलदार की मौत

उत्‍तराखंड के पौड़ी जनपद के प्रखंड वीरोंखाल के अंतर्गत ग्राम ग्वीन तल्ला में गांव के भीतर घुसे गुलदार के हमले में दो बुजुर्ग महिलाओं सहित तीन ग्रामीण घायल हो गए। गांव से बाहर निकला गुलदार टिन की चादर में फंस गया जिससे उसकी मौत हो गई।

By Sunil NegiEdited By: Updated: Tue, 26 Jul 2022 04:02 PM (IST)
Hero Image
एक रेलिंग को पार करने के दौरान गुलदार की मौत हो गई।

संवाद सूत्र, वीरोंखाल: प्रखंड वीरोंखाल के अंतर्गत ग्राम ग्वीन तल्ला में गांव के भीतर घुसे गुलदार के हमले में दो बुजुर्ग महिलाओं सहित तीन ग्रामीण घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र वीरोंखाल भेजा गया है।

उधर, गांव से बाहर निकला गुलदार मैठाणाघाट गांव में एक दीवार पार करते समय दीवार में लगे पाइपों व किनारे रखी टिन की चादर में फंस गया, जिससे उसकी मौत हो गई।

बुजुर्ग मह‍िला पर क‍िया हमला

प्रखंड वीरोंखाल के ग्राम ग्वील तल्ला निवासी केसर सिंह के आवास में बीती रात एक गुलदार घुस गया। केसर सिंह का परिवार गांव में नहीं रहता। सुबह गुलदार उनके आवास से बाहर निकल गया। इसी दौरान गांव से होकर मैठाणाघाट बाजार की ओर जा रही ग्राम ग्वीन मल्ला निवासी जतुली देवी (90) पर हमला कर दिया।

आसपास मौजूद ग्रामीणों का शोर सुन गुलदार आगे बढ़ा और सड़क किनारे खड़े नेपाली मूल के जय ठगुना पर झपट्टा मार दिया। गांव से बाहर निकला गुलदार मैठाणाघाट की ओर चला गया। इस बीच गुलदार ने खेत में कार्य कर रही ग्वीन तल्ला निवासी श्यामा देवी (85) पर हमला कर दिया। आसपास मौजूद ग्रामीणों ने श्यामा देवी की जान बचाई।

टिन की चादर और लोहे की रेलिंग के बीच फंसा गुलदार

इधर, मैठाणाघाट गांव में घुसा गुलदार एक दीवार को पार करने के दौरान दीवार के किनारे रखी टिन की चादर और लोहे की रेलिंग के बीच फंस गया। इस बीच ग्रामीणों ने गुलदार की ओर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। कुछ देर बाद मौके पर ही गुलदार की मौत हो गई।

दम घुटने व हार्टअटैक से मौत की संभावना

घटना की जानकारी मिलने के बाद गढ़वाल वन प्रभाग की दीवा रेंज के रेंजर एमएस रावत मय टीम मौके पर पहुंचे और गुलदार के शव को कब्जे में ले लिया। रेंजर रावत ने बताया कि मृत गुलदार नर है, जिसकी आयु करीब दस वर्ष है। बताया कि गुलदार के शरीर पर कहीं चोट के निशान नहीं है।

संभावना जतायी जा रही है कि गुलदार की मौत दम घुटने व हार्टअटैक से हुई हो। बताया कि पशु चिकित्सकों की दो-सदस्यीय टीम से गुलदार का पोस्टमार्टम कराया गया है। बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सकिंडा में गुलदार की दहशत

पाटीसैंण : चौबट्टाखाल तहसील के अंतर्गत ग्राम सकिंडा में एक बार फिर गुलदार की दहशत फैल गई है। बीते वर्ष 22 जुलाई को इस गांव में गुलदार ने सुनील रावत को उस वक्त अपना निवाला बना दिया था, जब वह अपनी बकरियां चुगा रहा था। गुलदार ने पिछले एक सप्ताह में चार-पांच ग्रामीणों पर झपट्टा मारने का प्रयास किया, जिसके बाद ग्रामीणों ने अपने पाल्यों को स्कूल भेजना बंद कर दिया है। क्षेत्रीय जनता ने वन महकमे से गांव में पिंजरा लगाने के साथ ही सशस्त्र कर्मियों की गश्त शुरू करवाने की मांग की है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें