Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जोधपुर से भागकर Doon Hospital पहुंची महिला डाक्टर, करने लगी जादू-टोने की बात; स्‍टाफ रह गया हक्का-बक्का

Doon Hospital Dehradun जोधपुर से भागकर दून अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंची एक 31 वर्षीय महिला डॉक्टर ने अजीबोगरीब हरकतें कर सबको हैरान कर दिया। वह कभी खुद का शोषण किए जाने की बात करती और कभी जादू-टाने की। महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। स्टाफ ने उसे दवा दी और स्वजनों को सूचित किया। स्वजन उसे वापस ले जाने के लिए दून पहुंच गए हैं।

By Sukant mamgain Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 21 Sep 2024 12:24 PM (IST)
Hero Image
Doon Hospital Dehradun: युवती के स्वजन उसे लेने दून पहुंचे। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, देहरादून। Doon Hospital Dehradun: दून मेडिकल कालेज अस्पताल की इमरजेंसी में बीती रात को उस समय अजीबोगरीब स्थिति बन गई, जब 31 वर्षीय युवती वहां पहुंची। बताया जा रहा है कि युवती एमबीबीएस कर चुकी है और उसकी मानसिक स्थिति कुछ ठीक नहीं थी। वह न केवल अजीब बर्ताव कर रही थी, बल्कि बार-बार जादू-टोने की बात भी कह रही थी।

युवती का कहना था कि किसी ने उस पर काला जादू किया है। युवती के इस बर्ताव को देख इमरजेंसी में तैनात स्टाफ भी हक्का-बक्का रह गया। हालांकि युवती की स्थिति को देख स्टाफ ने तत्काल साइकेट्रिस्ट को बुलाया और जांच करने के बाद दवा दी।

यह भी पढ़ें - इंतजार खत्म! 23 सितंबर से Rishikesh में शुरू होगी रिवर राफ्टिंग, इस बार तीन हफ्ते देरी से शुरुआत

जोधपुर के मेडिकल कालेज से एमडी फार्माकोलाजी कर रही युवती

शुक्रवार शाम को युवती के स्वजन उसे लेने दून पहुंचे। वह दिल्ली के रोहिणी की निवासी बताई जा रही है और फिलहाल जोधपुर के एक मेडिकल कालेज से एमडी फार्माकोलाजी कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार रात 10 बजे के करीब एक युवती दून अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंची और अजीब बर्ताव करने लगी। युवती का कहना था कि वह ऋषिकेश के लिए निकली थी, लेकिन तबीयत खराब होने पर अस्पताल आ गई।

वह कभी खुद का शोषण किए जाने की बात करती और कभी जादू-टाने की। स्टाफ ने उसकी स्थिति देख साइकेट्रिस्ट को बुलाया और दवा दी। युवती के दस्तावेज जांच करने पर पता चला कि वह दिल्ली के रोहिणी की रहने वाली है और वर्तमान में जोधपुर के एक मेडिकल कालेज से एमडी फार्माकोलाजी का कोर्स कर रही है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के चार छात्रों का National Inspire Award के लिए चयन, देशभर से लगभग आठ लाख बच्चों ने किया आवेदन

शादी की बात भी चल रही थी

अस्पताल के जनसंपर्क अधिकारी अतुल रावत ने युवती के फोन से ही उसके पिता को फोन किया तो पिता ने युवती के भाई का नंबर दिया। जिनसे पता लगा कि जोधपुर में युवती की गुमशुदगी दर्ज है। पुलिस व स्वजन उसे तलाश रहे हैं। यह भी पता लगा कि उसकी शादी की बात भी चल रही थी।

शायद यही वजह थी कि वह बिना किसी को बताए जोधपुर से भाग गई। वहीं, पढाई का अधिक दबाव भी उसकी बिग़ड़ी मानसिक स्थिति का एक कारण माना जा रहा है। शहर कोतवाल चंद्रभान अधिकारी के अनुसार युवती को लेने स्वजन दून पहुंच गए हैं। वे उसे वापस अपने साथ ले जा रहे हैं।