Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरिद्वार : खेत में काम कर रहे युवक पर अचानक झपटा गुलदार, किया लहूलुहान

हरिद्वार में एक युवक पर गुलदार ने हमला कर दिया। पास ही मौजूद अन्‍य ग्रामीणों ने उसे गुलदार बचाया और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। यह घटना हरिद्वार वन प्रभाग की श्यामपुर रेंज में सामने आई है।

By Nirmala BohraEdited By: Updated: Fri, 25 Feb 2022 03:00 PM (IST)
Hero Image
खेत में काम कर रहे युवक पर गुलदार ने हमला किया।

संवाद सहयोगी, लालढांग (हरिद्वार)। हरिद्वार में खेत में काम कर रहे एक युवक पर गुलदार ने हमला कर दिया। यह घटना हरिद्वार वन प्रभाग की श्यामपुर रेंज में सामने आई है। जहां पीली पड़ाव में गुलदार ने खेत में काम कर रहे युवक पर हमला किया। जानकारी के मुताबिक रंजीत पुत्र हरिया रोजाना की तरह शुक्रवार को भी खेत में काम कर रहा था, तभी गुलदार ने उस पर हमला कर दिया। पास ही मौजूद अन्‍य ग्रामीणों ने उसे गुलदार बचाया और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

खेत में काम कर रहा था रंजीत

सूचना मिलते ही वन क्षेत्राधिकारी श्यामपुर भी मौके पर पहुंच गए। हरिद्वार वन प्रभाग की श्यामपुर, चिड़ियापुर और रसियाबड़ रेंज दोनों और घने जंगलों से भी हुई हैं। यही कारण है कि यहां जंगली जानवर आए दिन दस्तक देते हैं। जंगली जानवर ग्रामीणों पर हमला करने के साथ ही उनकी फसल को भी बर्बाद कर डालते हैं। शुक्रवार को पीली पड़ाव गांव में एक ग्रामीण अपने खेत में काम कर रहा था, तभी अचानक पीछे से एक गुलदार ने उस पर हमला कर दिया। उसने शोर मचाया तो आसपास खेत में काम कर रहे अन्य लोग वहां पहुंचे और ग्रामीण को गुलदार के चंगुल से छुड़ाया। लेकिन तब तक गुलदार उसे लहूलुहान कर चुका था।

गांव के पूर्व प्रधान शशि सूचना मिलते ही घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गए, जहां उसका उपचार चल रहा है। वहीं ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन क्षेत्राधिकारी श्यामपुर को दी तो उन्होंने मौके पर पहुंच युवक का इलाज कराने के साथ ही उसका उचित मुआवजा देने का भरोसा दिलाया। ग्रामीणों का आरोप है कि जंगली जानवरों के गांव में घुसने पर वन कर्मियों को सूचना देने के बाद भी वह समय से मौके पर नहीं पहुंचते हैं। वन क्षेत्राधिकारी श्यामपुर वाई एस राठौड़ ने बताया कि जंगल बाहुल्य क्षेत्र होने के कारण यहां अक्सर रिहायशी इलाकों में जंगली जानवर घुस आते हैं। पूरे स्टाफ को समय-समय पर क्षेत्र में गश्त करने को निर्देशित किया गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें