Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand News: उत्तराखंड में 22 जनवरी को बंद रहेंगी शराब की दुकानें, क्या लाइसेंसधारियों को मिलेगा मुआवजा?

22 जनवरी को उत्तराखंड की सभी शराब की दुकानें बार और डिपार्टमेंटल स्टोर आदि बंद रहेंगे। इसके लिए उत्तराखंड आबकारी आयुक्त ने शुक्रवार को जिला प्रशासन को निर्देश दिया है। इससे पहले 11 जनवरी को उत्तर प्रदेश के आबकारी आयुक्त ने राज्य के जिला प्रशासन को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था कि 22 जनवरी को राज्य की सभी शराब की दुकानें बंद रहें।

By Jagran News Edited By: Aysha SheikhUpdated: Sat, 13 Jan 2024 09:51 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand News: 22 जनवरी को बंद रहेंगी शराब की दुकानें, उत्तराखंड में भी निर्देश जारी; क्या लाइसेंसधारियों को मिलेगा मुआवजा?

एजेंसी, देहरादुन। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह है, जिसे लेकर देशभर के लोग उत्साहित हैं। उत्तराखंड में भी तैयारियां चल रही हैं। ऐसे में, उत्तराखंड सरकार ने घोषणा की है कि राज्य भर में शराब की दुकानें 22 जनवरी को बंद कर दी जाएंगी

उत्तराखंड आबकारी आयुक्त ने शुक्रवार को जिला प्रशासन को निर्देश दिया कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह होगा, जिसके मद्देनज यह निर्णय लिया गया है कि 22 जनवरी को शहर की सभी शराब की दुकानें, बार और डिपार्टमेंटल स्टोर आदि बंद रहेंगे।

वैदिक अनुष्ठान 16 जनवरी से शुरू

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। हालांकि, राम लला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान मुख्य समारोह से एक सप्ताह पहले यानी 16 जनवरी को शुरू हो जाएंगे।

उत्तर प्रदेश में भी निर्देश जारी

इससे पहले 11 जनवरी को उत्तर प्रदेश के आबकारी आयुक्त ने राज्य के जिला प्रशासन को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था कि 22 जनवरी को राज्य की सभी शराब की दुकानें बंद रहें। इसके लिए सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं।

यूपी आबकारी आयुक्त ने जारी किया था नोटिस

यूपी आबकारी आयुक्त द्वारा नोटिस जारी किया गया था, जिसमें लिखा था कि आप जानते हैं कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में श्री राम जन्म भूमि पर राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह होगा। उपरोक्त के दृष्टिगत यह निर्णय लिया गया है 22 जनवरी को राज्य की सभी शराब की दुकानें बंद रहेंगी। लाइसेंसधारी बंद होने के लिए किसी भी मुआवजे या दावे के हकदार नहीं होंगे। कृपया तदनुसार अनुपालन सुनिश्चित करें।

ये भी पढे़ं -

IGNOU: इग्नू में चार वर्षीय स्नातक पाठ्यक्रम शुरू, एक ही कोर्स से मिल जाएगा डिप्लोमा-प्रमाणपत्र और डिग्री

Uttarakhand News: पांच लाख की रिश्वत, झूठे केस में फंसाने की धमकी; हरिद्वार के दो दारोगा समेत छह पुलिसकर्मियों पर लगा बड़ा आरोप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें