Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, मनीष खंडूड़ी ने दिया पार्टी से इस्तीफा

लोकसभा चुनाव को लेकर जहां एक ओर पार्टी अपने प्रत्याशियों का एलान कर रहे हैं तो वहीं कांग्रेस से नेताओं का जाने का सिलसिला शुरू हो गया है। चुनावों से ठीक पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व वर्ष 2019 में गढ़वाल संसदीय सीट से पार्टी प्रत्याशी रहे मनीष खंडूड़ी ने पार्टी से त्यागपत्र दे दिया है। कांग्रेस उत्तराखंड की लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम पर मंथन कर रही है।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Fri, 08 Mar 2024 02:21 PM (IST)
Hero Image
मनीष खंडूड़ी ने कांग्रेस को बोला बाॅय-बाॅय

जागरण संवाददाता, देहरादून। लोकसभा चुनावों से पहले उत्तराखंड कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व वर्ष 2019 में गढ़वाल संसदीय सीट से पार्टी प्रत्याशी रहे मनीष खंडूड़ी ने पार्टी से त्यागपत्र दे दिया है। मनीष पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता मेजर जनरल (सेनि) भुवन चंद्र खंडूड़ी के पुत्र हैं।

इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट में मनीष खंडूड़ी ने कहा कि वह स्वेच्छा से त्यागपत्र दे रहे हैं। उन्होंने लिखा कि मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से तत्काल प्रभाव से त्यागपत्र दे रहा हूं।

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

लोकसभा चुनाव से पहले मनीष के इस कदम को पार्टी के लिए बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है। गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम पर मंथन कर रही है। लंबे समय से कांग्रेस के प्रत्याशियों की लिस्ट का इंतजार था, लेकिन इससे पहले ही पार्टी के एक कद्दावर नेता ने अपना इस्तीफा थमा दिया है। 

यह भी पढ़ें: दिग्गजों की खींचतान से जूझ रही कांग्रेस के लिए उत्तराखंड में राहुल उतने ही जरूरी, जितने BJP के लिए नरेन्द्र मोदी