Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नियम विरुद्ध नंबर प्लेट लगाने पर देहरादून में खूब कटे चालान, पांच वाहन सीज; उच्च अधिकारियों के वाहनों की भी मिली शिकायत

Dehradun News मनमर्जी की नंबर प्लेट पर लगाने पर देहरादून में 86 के चालान काटे गए हैं। वहीं पांच वाहन सीज किए गए हैं। आरटीओ ने शहर में चेकिंग के लिए चार टीमों को सड़कों पर उतारा। राजपुर रोड सहस्रधारा रोड सहारनपुर रोड चकराता रोड एवं हरिद्वार रोड पर वाहनों की ताबड़तोड़ चेकिंग की गई। शुक्रवार को शहरभर में अभियान चला।

By Suman semwal Edited By: Aysha SheikhUpdated: Sat, 06 Jan 2024 09:05 AM (IST)
Hero Image
नियम विरुद्ध नंबर प्लेट लगाने पर देहरादून में खूब कटे चालान, पांच वाहन सीज

जागरण संवाददाता, देहरादून। संभागीय परिवहन कार्यालय देहरादून ने वाहनों पर नियम विरुद्ध नंबर प्लेट लगाने वाले चालकों पर अंकुश लगाने के लिए शुक्रवार को शहरभर में अभियान चलाया। इस दौरान 86 वाहनों के चालान किए गए, जबकि पांच वाहनों को सीज किया गया।

आरटीओ शैलेश तिवारी के मुताबिक, सीएम हेल्पलाइन, समाचार पत्रों एवं अन्य विभिन्न माध्यमों से कार्यालय को शिकायतें प्राप्त हो रही थी कि कई वाहन स्वामी वाहनों में फैंसी नंबर प्लेट एवं व्यावसायिक वाहनों में पीली नंबर प्लेट की जगह सफेद नंबर प्लेट लगाकर संचालन कर रहे हैं, जो कि मोटरयान नियमों का उल्लंघन है।

चेकिंग के लिए चार टीमें सड़क पर

इन शिकायतों के क्रम आरटीओ ने शहर में चेकिंग के लिए चार टीमों को सड़कों पर उतारा। राजपुर रोड, सहस्रधारा रोड, सहारनपुर रोड, चकराता रोड एवं हरिद्वार रोड पर वाहनों की ताबड़तोड़ चेकिंग की गई। इस दौरान आरटीओ प्रवर्तन राजेंद्र विराटिया की अगुआई में परिवहन कर अधिकारी एमडी पपनोई, जितेंद्र बिष्ट, अनुराधा पंत एवं श्वेता रौथाण द्वारा चलाए गए।

इस अभियान में 86 वाहनों के चालान किए गए और पांच वाहनों को चीज किया गया। वाहन स्वामियों को हिदायत भी दी गई कि वह शीघ्र नंबर प्लेट बदलकर मानकों का पालन करें। अन्यथा वाहनों को सीज किया जाएगा।

अफसरों के वाहनों की नंबर प्लेट पर ट्रैवल एजेंसियों को नोटिस

आरटीओ शैलेश तिवारी के मुताबिक, कार्यालय को कई उच्च अधिकारियों द्वारा प्रयुक्त किए जा रहे व्यावसायिक वाहनों में भी सफेद नंबर प्लेट लगाकर संचालन करने की शिकायतें मिल रही हैं।

इस संबंध में संबंधित टूर एवं ट्रैवल एजेंसियों के स्वामियों को भी नोटिस भेजा जा रहा है। साथ ही संबंधित अधिकारियों से भी अनुरोध किया जा रहा है कि वह टूर एंड ट्रैवल एजेंसियों के मालिकों को अपने स्तर से वाहन में नियमानुसार नंबर प्लेट लगाने के निर्देश जारी करें।

ये भी पढ़ें -

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में कोहरे का प्रकोप जारी, बर्फबारी और वर्षा के आसार; ऑरेंज अलर्ट जारी

अब फिक्र नहीं! अयोध्या के लिए देवभूमि से चलेंगी बसें, CM धामी ने दिए निर्देश; जानें किन शहरों से होंगी संचालित