Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हार्डवेयर की दुकान में भीषण आग, लाखों का सामान राख; विकराल लपटों को देख सेलाकुई केंद्र से भी मंगाने पड़े वाटर टेंडर

विकासनगर के बस स्टैंड के पास एक हार्डवेयर की दुकान में भीषण आग लग गई जिससे लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि बस स्टैंड वाले मार्ग से लोगों का गुजरना बंद हो गया। आग बुझाने के लिए सेलाकुई केंद्र से भी वाटर टेंडर मंगाने पड़े। तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

By rajesh panwar Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Mon, 16 Sep 2024 06:35 PM (IST)
Hero Image
विकासनगर में हार्डवेयर की दुकान में लगी भीषण आग को बुझाते अग्निशमन कर्मी, लोगों की लगी भीड़। साभार कर्मी

जागरण संवाददाता, विकासनगर। कोतवाली अंतर्गत बस स्टैंड के पास हार्डवेयर की दुकान में भीषण आग लगने से अफरा तफरी मच गयी। आग की लपटें इतनी तेज थी कि बस स्टेंड वाले मार्ग से लोगों का गुजरना बंद हो गया।

सूचना मिलने पर अग्निशन केंद्र डाकपत्थर से टीम तुरंत मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने में टीम को तीन घंटे की मशक्कत करनी पड़ी। आसपास आबादी क्षेत्र होने के कारण लोगों में आग की वजह से दहशत बनी रही। प्रथम दृष्टया जांच में दुकान में वेल्डिंग के कारण आग लगी। आग में लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया।

गीताभवन के सामने बस स्टैंड वाली रोड पर नवीन बंसल की हार्डवेयर की दुकान है। सोमवार को करीब ढाई बजे दुकान में अचानक आग लग गयी।

सूचना मिलने पर फायर स्टेशन की टीम मौके पर पहुंची, तब तक आग की लपटों ने विकराल रूप धारण कर लिया था। हालत यह थी कि लपटों के कारण बाहर आ रही गर्मी के कारण रोड पर आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया।

अग्निशमन टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद पहले दुकान के आगे पानी डालकर गर्मी को कुछ कम किया और फिर बाहर से ही दुकान के अंदर लगी आग को इधर उधर फैलने से रोका।

करीब फायर यूनिट ने त्वरित कार्यवाही करते हुए वाहनों से पंपिंग कर आग को बुझाना आरंभ किया। आग की विकरालता को देखते हुए फायर स्टेशन सेलाकुई से सहायतार्थ वाटर टेंडर बुलाने पड़ गए। तत्पश्चात फायर यूनिटों ने वाहनों से पंपिंग कर आग को पूर्ण रूप से बुझाया।

आग को फैलने से रोका गया, ताकि आसपास की आबादी को कोई नुकसान न पहुंच पाए। आग से कोई जनहानि नही हुई। तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

आग बुझाने वालों में लीडिंग फायरमैन मनोज कुमार, फायर मैन सबल सिंह, बाबूलाल, नरेश, विनीत, सनम, खजान सिंह व अमित कुमार आदि शामिल रहे। अग्निशमन अधिकारी प्रथोबन सिंह के अनुसार आग से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

दुकान में वेल्डिंग के दौरान आग लगने की बात कही जा रही है। आग में हुए नुकसान का वास्तविक आंकलन करने को जांच की जा रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर