Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Weather Update: एक बार फिर सक्रिया हुआ मानसून, देहरादून समेत कुमाऊं मंडल में भारी बारिश की चेतावनी

Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड के हल्द्वानी और कुमाऊं मंडल में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। देहरादून उत्तरकाशी रुद्रप्रयाग और बागेश्वर के कुछ क्षेत्रों में एक से दो दौर मूसलधार वर्षा हुई है। देहरादून में दोपहर बाद कई क्षेत्रों में तेज वर्षा हुई। मौसम विभाग ने मंगलवार को देहरादून और कुमाऊं मंडल में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना जताई है।

By Ashok Kumar Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 10 Sep 2024 08:37 AM (IST)
Hero Image
देहरादून समेत कुमाऊं मंडल में भारी बारिश की चेतावनी

जागरण संवाददाता, देहरादून। प्रदेश में मानसून की वर्षा का दौर जारी है। सोमवार को देहरादून, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर के कुछ क्षेत्रों में एक से दो दौर मूसलधार वर्षा हुई।

देहरादून में दोपहर बाद साढ़े तीन बजे से बंजारावाला, कारगी चौक, पटेलनगर, आइएसबीटी, सहारनपुर चौक, प्रिंस चौक, घंटाघर, चकराता रोड, सहस्रधारा, जाखन आदि क्षेत्रों में तेज वर्षा हुई। सोमवार को देहरादून के आशारोड़ी में 31.3 मिमी, झाझरा में 30.1 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गई।

24.6 डिग्री सेल्सियल रहा देहरादून का न्यूनतम तापमान

देहरादून का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक 31.8 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस रहा। टिहरी का अधिकतम तापमान सामान्य से दो कम 24.1 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 17.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि मंगलवार को देहरादून और कुमाऊं मंडल में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा सकती है। इसे देखते हुए यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा टिहरी व चमोली, रुद्रप्रयाग में कहीं-कहीं गर्जन और बिजली चमकने के साथ मध्यम वर्षा होने का अनुमान है। 13 सितंबर को एक बार फिर मानसून के सक्रिय होने से पर्वतीय जनपदों में भारी से भारी वर्षा हो सकती है।

इसे भी पढ़ें: कानपुर में रेल ट्रैक उड़ाने और कालिंदी एक्सप्रेस में आग लगाने का था षड्यंत्र, 14 संदिग्ध हिरासत में

इसे भी पढ़ें: बहराइच में पकड़ा गया एक और आदमखोर भेड़िया, अब तक 10 लोगों को बना चुका है शिकार