Move to Jagran APP

Dehradun में एक और मर्डर, मां ने 20 साल की बेटी को उतारा मौत के घाट; वजह जानेंगे तो होश उड़ जाएंगे

Mother Killed Daughter अवैध संबंध के चलते महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपनी 20 साल की बेटी की गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्या को आत्महत्या दिखाने के लिए दोनों ने चुन्नी का फंदा बनाकर शव को पंखे से लटका दिया था। युवती के पिता सुखविंदर सिंह दूध सप्लाई का काम करते हैं। पुलिस ने आरोपित मां और उसके पति को गिरफ्तार कर लिया है।

By Soban singh Edited By: Nirmala Bohra Published: Sat, 29 Jun 2024 07:27 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 07:43 AM (IST)
Mother Killed Daughter: महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर की बेटी की हत्या

जागरण संवाददाता, देहरादून। Mother Killed Daughter: अवैध संबंध के चलते महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपनी 20 साल की बेटी की गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को पंखे से लटका दिया। बेटी को मां के अवैध संबंधों की भनक लग गई थी, उसने दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में भी देख लिया था। पुलिस ने आरोपित मां और उसके पति को गिरफ्तार कर लिया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि 27 जून को पटेलनगर कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि न्यू पटेलनगर क्षेत्र स्थित घर में युवती ने आत्महत्या कर ली है। युवती की 20 वर्षीय ममता के रूप में हुई। युवती के पिता सुखविंदर सिंह दूध सप्लाई का काम करते हैं।

मां के अवैध संबंधों की बात भी सामने आई

वह घटना की सुबह चार बजे दूध सप्लाई करने के लिए गए थे। युवती की मां हरप्रीत कौर ने पुलिस को बताया कि सबसे पहले उन्होंने ही बेटी को पंखे से लटका हुआ देखा और शव को नीचे उतारकर अन्य स्वजन को सूचना दी। गला घोंटने के निशान देखकर और अकेले हरप्रीत कौर की ओर से शव को नीचे उतारने की बात पर पुलिस को संदेह हुआ।

पुलिस ने युवती के पिता, स्वजन और आसपास के लोगों से गहन पूछताछ की तो पता चला कि ममता की मां हरप्रीत कौर का पड़ोस में रहने वाले नितिन से काफी मिलना-जुलना था। दोनों के अवैध संबंधों की बात भी सामने आई। इसके बाद पुलिस ने हरप्रीत कौर और नितिन से पूछताछ की।

शक गहराने पर दोनों को बाजार पुलिस चौकी ले जाया गया। यहां सख्ती से पूछताछ की तो दोनों ने ममता की हत्या करने की बात कही। उन्होंने बताया कि हत्या को आत्महत्या दिखाने के लिए दोनों ने चुन्नी का फंदा बनाकर शव को पंखे से लटका दिया था। पुलिस ने दोनों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया।

पति ने दोबारा न मिलने की बात पर माफ कर दिया था

एसएसपी के अनुसार, हरप्रीत कौर ने बताया कि उसके नितिन के साथ अवैध संबंध थे। इसकी जानकारी उसकी बेटी ममता को लग गई थी। ममता ने पिता सुखविंदर को इसकी जानकारी दी थी। इस बात को लेकर सुखविंदर और हरप्रीत कौर के बीच विवाद हुआ था।

सुखविंदर ने हरप्रीत कौर को नितिन से दोबारा न मिलने की बात कही और गलती स्वीकार करने पर माफ कर दिया था। पुलिस के अनुसार चार-पांच दिन पहले ममता ने मां और नितिन को घर में आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। उसने यह बात भी पिता और अन्य स्वजन को बताई थी।

ममता को रास्ते से हटाने की बनाई योजना

हरप्रीत कौर और नितिन के अवैध संबंध के बीच में ममता दीवार बन गई थी, इसलिए दोनों ने उसे रास्ते से हटाने की योजना बनाई। 27 जून की सुबह जब सुखविंदर सिंह दूध सप्लाई करने गया तो हरप्रीत कौर ने नितिन को कमरे पर बुलाया। यहां ममता ने उन्हें देख लिया। विरोध किया तो दोनों आरोपितों ने चुन्नी से ममता का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.