Move to Jagran APP

उत्‍तराखंड में महिला अपराध के तीन चौंकाने वाले मामले, कहीं दुष्‍कर्म की वीडियो वायरल तो कहीं मतांतरण का दबाव

Uttarakhand Crime शायद उत्‍तराखंड की शांत वादियों को किसी की नजर लग गई है तभी तो यहां आए दिन महिला अपराध के मामले सामने आ रहे हैं। मैदानी इलाके तो छोडि़ए पहाड़ी शहरों में वहशी दरिंदे महिलाओं को अपना शिकार बना रहे हैं। उत्‍तराखंड में सामने आए महिला अपराध के तीन मामले चौंकाने वाले हैं। चमोली के थराली में स्थिति तनावपूर्ण है। पुलिस एलआइयू अलर्ट हैं। भारी पुलिस तैनात है।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 10 Oct 2024 01:53 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime: थराली में पुलिस ,एलआइयू अलर्ट मोड पर हैं और भारी पुलिस बल तैनात।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Crime: उत्‍तराखंड में सामने आए महिला अपराध के तीन ताजे मामले चौंकाने वाले हैं। पहले मामले में सैलून का काम करने वाले मुस्लिम युवक ने नाबालिग हिन्दू लड़की से दोस्‍ती कर उससे दुष्‍कर्म किया और वीडियो वायरल कर दी। दूसरे मामले में पिथौरागढ़ की एक नाबालिग बालिका को मुजफ्फरनगर का एक युवक भगा ले गया। तीसरे मामले में हल्द्वानी में यासीन ने हिंदू युवती पर मतांतरण का दबाव बनाया। 

थराली में स्थिति तनावपूर्ण

चमोली जिले के थराली में सैलून का काम करने वाले मुस्लिम समुदाय के युवक ने नाबालिग हिन्दू लड़की से इंस्टाग्राम पर की दोस्ती। लड़की से दुष्कर्म किया और बाद में इसकी वीडियो वायरल कर दी। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें- खाकी में मातृशक्ति का दबंग रूप हैं IPS Shweta Chaubey, निर्बल के लिए रक्षक तो समाज के द्रोहियों के लिए मर्दानी

घटना की सूचना मिलने के बाद से हिन्दू संगठनों समेत लोगों में आक्रोश है। गुरुवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने ग्वालदम थराली देवाल तिराहे से विशाल जनजागरण रैली निकाली। थराली में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। पुलिस ,एलआइयू अलर्ट मोड पर हैं और भारी पुलिस बल तैनात है।

14 वर्षीय नाबालिग को भगा ले जाने के मामले में मुजफ्फरनगर का युवक गिरफ्तार

पिथौरागढ़ की एक 14 वर्षीय नाबालिग बालिका को भगा ले जाने के मामले में पुलिस ने मुजफ्फरनगर के एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। कुछ रोज पूर्व नगर निवासी एक व्यक्ति ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी 14 वर्षीय नाबालिग पुत्री बिना बताये कहीं चली गई थी। खोजबीन के बाद भी उसका कोई पता नहीं लग रहा है।

पुलिस अधीक्षक रेखा यादव ने मामले को गंभीरता से लेते हुए लापता बालिका का अविलंब पता लगवाने के निर्देश दिये। उपनिरीक्षक मीनाक्षी मनराल ने बालिका को सकुशल बरामद कर लिया। बालिका और माता-पिता से हुई पूछताछ में पता चला कि बालिका को उत्तर प्रदेश के मुज्जफरनगर का रहने वाला 21 वर्षीय मो.कैफ बहलाफुसलाकर भगा ले गया था।

इस आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 132 दो के तहत मुकदमा पंजीकृत कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। कोतवाल ललित मोहन ने बताया कि मामले में कानूनी कार्रवाई जारी है।

यासीन ने लामाचौड़ की युवती पर बनाया मतांतरण का दबाव

हल्द्वानी के मुखानी थाना क्षेत्र में यासीन नाम के युवक ने हिंदू युवती पर मतांतरण का दबाव बनाया। युवती ने उसकी बात नहीं मानी तो यासीन मोबाइल पर मैसेज भेजकर धमकी देने लगा। गुरुवार को हिंदूवादी संगठनों ने आरोपित की दुकान पर पहुंचकर हंगामा किया और उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड आने वाले सैलानियों के लिए विदेश की तर्ज पर घूमने का नया ठिकाना, तारों की छांव में उठाएंगे पहाड़ी खाने का लुत्‍फ

पुलिस आरोपित पर केस दर्ज करने की तैयारी कर रही है। लामाचौड़ में रहने वाली एक युवती ने हिंदूवादी संगठन से जुड़े लोगों को बताया कि उसकी शादी उत्तर प्रदेश के एक जिले में तय हो चुकी है। फतेहपुर लामाचौड़ में फर्नीचर की दुकान चलाने वाला यासीन खान उसे फोन व मैसेज कर जबरन शादी करने व मतांतरण का दबाव बना रहा है।

शादी नहीं करने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है। आरोप है कि उसने यासीन का मोबाइल नंबर ब्लाक कर दिया था। आरोपित उसे दूसरे नंबर से फोन कर धमका रहा है। गुरुवार को हिंदूवादी संगठन के लोगों ने यासीन की दुकान में पहुंचकर हंगामा किया। साथ ही आरोपित को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया।

मुखानी थानाध्यक्ष विजय मेहता ने बताया कि युवती की ओर से आरोपित के विरुद्ध तहरीर दे दी गई है। इस मामले में केस दर्ज करने की तैयारी की जा रही है। साथ ही आरोपित के मोबाइल को जांच के लिए कब्जे में ले लिया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें