Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mussoorie-Dehradun Highway को लेकर बड़ा अपडेट, 24 जुलाई तक भारी वाहनों के लिए रहेगा बंद

Mussoorie-Dehradun Highway Closed मूसलाधार बारिश से अनेक स्थानों पर भारी मलबा सड़कों पर आने से यातायात बाधित हो रहा है। अगर आप मसूरी की ओर आ रहे हैं तो पहल यह खबर पढ़ लें। देहरादून मसूरी हाईवे को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। एसपी यातायात की ओर से जारी आदेशों के अनुसार गलोगी धार में सड़क धंसने के कारण भारी वाहनों का संचालन बंद किया गया है।

By Surat singh rawat Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 20 Jul 2024 09:12 AM (IST)
Hero Image
Mussoorie-Dehradun Highway Closed: मसूरी के अपर मालरोड़ में बारिश से क्षतिग्रस्त सड़क। फोटो जागरण।

जागरण कार्यालय, मसूरी। Mussoorie-Dehradun Highway Closed: अगर आप मसूरी की ओर आ रहे हैं तो पहल यह खबर पढ़ लें। देहरादून मसूरी हाईवे को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। 

24 जुलाई तक मसूरी-देहरादून मार्ग पर भारी वाहनों का संचालन बंद किया गया है। एसपी यातायात की ओर से जारी आदेशों के अनुसार गलोगी धार में सड़क धंसने के कारण भारी वाहनों का संचालन बंद किया गया है।

अपर मालरोड पर भूधंसाव, आवाजाही के लिए बंद

पिक्चर पैलेस से लंढौर जाने वाले अपर माल रोड मुख्य मार्ग एमडीडीए पार्किंग के समीप गुरुवार मध्यरात्रि से शुक्रवार सुबह तक लगातार हुई मूसलधार बारिश से भूधंसाव हो गया।

खतरे की संभावना को देखते हुए मार्ग पर आवाजाही बंद कर दी गयी है और वाहनों को घंटाघर से सिविल मार्ग व जैन धर्मशाला से नगर पालिका मार्ग पर डायवर्ट किया गया है।

पिक्चर पैलेस से लंढौर जाने वाले अपर मालरोड मुख्य मार्ग का एक हिस्सा करीब एक माह पहले भूधंसाव के कारण टूट गया था व नगर पालिका ने इसका टेंडर भी कर दिया था, लेकिन एक महीना बीतने के बाद भी सड़क मरम्मत का कार्य शुरू नहीं हो पाया है।

गुरुवार रात्रि को हुई भारी बारिश के कारण हुए भू धंसाव से सड़क का तीस फीट हिस्सा पूरी तरह से टूट गया और बचाआ हुए हिस्सा भी खोखला हो चुका है।

मौके पर पहुंचे नगर पालिका अधिशासी अधिकारी राजवीर चौहान ने बताया कि दुर्घटना की संभावना को देखते हुए सड़क पर यातायात पूरी तरह से बंद कर दिया गया है और पुलिस व पीआरडी को तैनात कर दिया गया है।

ठेकेदार को शीघ्र कार्य शुरू कर एक माह में कार्य पूरा करने के निर्देश दिए गये हैं। इस मौके पर नगर पालिका कर अधीक्षक विनय प्रताप सिंह आदि भी मौजूद रहे।

कोतवाली का पुश्ता ढहा

माल रोड पर स्थित कोतवाली का पुश्ता ढह गया है। शुक्रवार रात को हुई बारिश के कारण ऐसा हुआ। पुश्ते के ऊपर बना मंदिर भी ढह गया है। कोतवाल अरविंद चौधरी ने बताया की रात को ही मलबा हटवा दिया गया था।

अनेक स्‍थानों पर मलबा आने से यातायात बाधित

बीते गुरुवार मध्यरात्रि को शुरू हुई मूसलाधार बारिश से अनेक स्थानों पर भारी मलबा सड़कों पर आने से यातायात बाधित रहा। मसूरी चकराता हाईवे 707ए, यमुना पुल से लगभग छह किमी पहले गश्ती बैण्ड में जीवन आश्रम के समीप बारिश से भारी मलबा एवं बोल्डर सड़क पर आ गये।

जिससे मार्ग पर यातायात कई घंटे बंद रहा और सड़क के दोनों ओर अनेक वाहन फंसे रहे। सूचना मिलने पर एनएच की जेसीबी ने मौके पर पहुंचकर सड़क पर आया मलबा हटाकर यातायात बहाल करवाया।