Move to Jagran APP

NEET Paper Leak 2024: मसूरी से गिरफ्तार हुआ था मास्‍टरमाइंड गंगाधर, अब उत्‍तराखंड से जुड़े पेपर लीक कांड के तार

NEET Paper Leak 2024 सीबीआइ के आधिकारिक सूत्रों की मानें तो गंगाधर परिवार के साथ मसूरी घूमने के लिए आया था। सूचना पर तत्काल हरकत में आई देहरादून शाखा से एक टीम मसूरी पहुंची और आरोपित को गिरफ्तार कर दिल्ली ब्रांच के सिपुर्द कर दिया था। उसके एजेंट देशभर में फैले होने की आशंका है। अब उत्‍तराखंड में उसके एजेंटों की तलाश की जा रही है।

By Soban singh Edited By: Nirmala Bohra Published: Sun, 30 Jun 2024 09:12 AM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 09:12 AM (IST)
NEET Paper Leak 2024: गंगाधर की गिरफ्तारी के बाद एजेंटों की तलाश में सीबीआइ

जागरण संवाददाता, देहरादून। NEET Paper Leak 2024: नीट में धांधली में मुख्य आरोपित गंगाधर की गिरफ्तारी के बाद अब सीबीआइ उसके एजेंटों की तलाश में जुट गई है। सीबीआइ के अनुसार गंगाधर का गुरुग्राम में कार्यालय है। उसके एजेंट देशभर में फैले होने की आशंका है। ऐसे में सीबीआइ अब उसके एजेंटों की तलाश भी कर रही है।

सीबीआइ के आधिकारिक सूत्रों की मानें तो गंगाधर परिवार के साथ मसूरी घूमने के लिए आया था, जिसकी भनक सीबीआइ दिल्ली शाखा को लग गई। उन्होंने सीबीआइ देहरादून शाखा से संपर्क किया और गंगाधर की लोकेशन भेजी।

सूचना पर तत्काल हरकत में आई देहरादून शाखा से एक टीम मसूरी पहुंची और आरोपित को गिरफ्तार कर दिल्ली ब्रांच के सिपुर्द कर दिया। गंगाधर गुंडे बिहार के कुछ लोगों के संपर्क में था और उसने पेपर लीक कराने में मुख्य भूमिका निभाई है। बताया जा रहा है कि गंगाधर नीट के अलावा भी अन्य कई परीक्षाओं में धांधली का आरोप है।

पहले भी कई परीक्षाओं में धांधली से उत्तराखंड से जुड़े हैं तार

यह पहला मौका नहीं है, जब राष्ट्रीय परीक्षा में उत्तराखंड का नाम जुड़ा हो। हाल ही में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की ओर से अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित एचडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ नेशनल इंर्पोटेंस कमान एंट्रेंस टेस्ट 2024) में नकल करने के मामले में ऋषिकेश पुलिस ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया था।

गिरफ्तार किए गए आरोपितों में अजीत निवासी जींद हरियाणा, अमन सिवाच निवासी रोहतक हरियाणा, वैभव कश्यप निवासी पटियाला पंजाब, बीजुल गौरा निवासी हिसार हरियाणा तथा जयंत निवासी डिफेंस कालोनी हिसार हरियाणा शामिल थे। गिरफ्तार किए गए आरोपितों में वैभव तथा अमन एम्स ऋषिकेश में कार्यरत थे।

राज्य स्तरीय परीक्षाओं में सामने आया UP के माफिया का कनेक्शन

वर्ष 2022-23 में प्रदेश में हुई विभिन्न परीक्षाओं में नकल की बात सामने आई थी। राज्य सरकार की ओर से जब उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स से जांच करवाई गई तो स्नातक स्तरीय परीक्षा, बीडीपीओ-2016, सचिवालय रक्षक, दारोगा भर्ती-2015 सहित कई अन्य भर्तियों में नकल की बात सामने आई। इन परीक्षाओं में नकल करवाने वाले उप्र के नकल माफिया थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.