Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mussoorie Winter Line Carnival 2023: विंटर लाइन कार्निवाल को भव्य बनाने की तैयारियों में जुटे अधिकारी, 26 से होगा आयोजन

जिलाधिकारी ने देहरादून के कलेक्ट्रेट स्थित ऋषिपर्णा सभागार में कार्निवाल से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को मसूरी विंटरलाइन कार्निवाल को भव्य रूप से आयोजित करने के लिए कार्यक्रम की शृंखला में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही एडवेंचर खेल प्रतियोगिताएं गोष्ठियां एवं पारंपरिक कार्यक्रमों के साथ ही फूड फेस्टिवल के आयोजन की रूपरेखा तैयार करने को कहा।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Sun, 17 Dec 2023 11:15 AM (IST)
Hero Image
विंटर लाइन कार्निवाल को भव्य बनाने की तैयारियों में जुटे अधिकारी

संवाद सहयोगी, मसूरी। 26 से 30 दिसंबर तक मसूरी में होने जा रहे विंटरलाइन कार्निवाल को भव्य बनाने के लिए जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। इस संबंध में जिलाधिकारी सोनिका ने अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

उन्होंने कहा कि कार्निवाल के आयोजन में कोई कोर कसर न रहे, इसके लिए सभी अधिकारी समय से रूपरेखा तैयार कर कार्यों में जुट जाएं। शनिवार को जिलाधिकारी ने देहरादून के कलेक्ट्रेट स्थित ऋषिपर्णा सभागार में कार्निवाल से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक की।

फूड फेस्टिवल के आयोजन की रूपरेखा तैयार करने के निर्देश

उन्होंने अधिकारियों को मसूरी विंटरलाइन कार्निवाल को भव्य रूप से आयोजित करने के लिए कार्यक्रम की शृंखला में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही एडवेंचर खेल प्रतियोगिताएं, गोष्ठियां एवं पारंपरिक कार्यक्रमों के साथ ही फूड फेस्टिवल के आयोजन की रूपरेखा तैयार करने को कहा। उन्होंने कहा कि कार्निवाल में राज्य के स्थानीय कलाकारों को शामिल किया जाए।

फूड फेस्टिवल में उत्तराखंड के पहाड़ी व्यंजनों के साथ ही साहसिक खेल, मोटरबाइक रैली, कबड्डी, मैराथन, नेचरवाक, स्टार गेजिंग, हिस्ट्रीवाक, विंटेज रैली आदि गतिविधि का आयोजन किया जाए। रात एवं दिन के कार्यक्रम आदि गतिविधियों के सभी पहलुओं को देखते हुए तैयारी करें।

बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामजीशरण शर्मा, उप जिलाधिकारी सदर/मसूरी डा. दीपक सैनी, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. संजय जैन, मुख्य कोषाधिकारी रोमिल चौधरी, सहायक निदेशक सूचना बीसी नेगी, मुख्य कृषि अधिकारी लतिका सिंह, अधिशासी अभियंता लोनिवि जितेंद्र त्रिपाटी सहित संबंधित अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित रहे।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी झरना कमठान, प्रभागीय वनाधिकारी मसूरी वैभव कुमार सहित अन्य अधिकारी वर्चुअल माध्यम से जुड़े।

यह भी पढ़ें - Mussoorie: मसूरी में लुभा रहा विंटर लाइन का अद्भुत नजारा, देखने के लिए लगी पर्यटकों की लंबी लाइन

यह भी पढ़ें - मसूरी में क्रिसमस व थर्टी फर्स्ट के जश्न की तैयारियां शुरू, सैलानियों की खातिरदारी के लिए खास इंतजाम; पर्यटकों में भी उत्सुकता