Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओलंपियन मनीष रावत का वर्ल्‍ड वॉकिंग कप के लिए चयन

ओलंपियन रेस वॉकर मनीष रावत का एक बार फिर वर्ल्‍ड रेस वॉकिंग चैंपियनशिप के लिए चयन हो गया है।

By Sunil NegiEdited By: Updated: Sat, 21 Apr 2018 06:28 AM (IST)
Hero Image
ओलंपियन मनीष रावत का वर्ल्‍ड वॉकिंग कप के लिए चयन

देहरादून, [जेएनएन]: ओलंपियन रेस वॉकर मनीष रावत का एक बार फिर वर्ल्‍ड रेस वॉकिंग चैंपियनशिप के लिए चयन हो गया है। चीन के ताइसेंग में पांच व छह मई को होने वाली चैंपियनशिप के लिए एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने चैंपियनशिप के लिए शुक्रवार को भारतीय एथलीटों की सूची जारी की। चैंपियनशिप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में उत्तराखंड से एकमात्र मनीष रावत को शामिल किया गया है।

मनीष रावत ने हाल ही में गोल्ड कोस्ट ऑस्ट्रेलिया में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स की 20 किमी वॉक रेस स्पर्धा में प्रतिभाग करते हुए छठा स्थान पाया था। इससे पहले 2016 रियो ओलंपिक में मनीष ने देश का प्रतिनिधित्व करते हुए 20 किमी वॉक रेस में 13वां स्थान हासिल किया था। इसी प्रदर्शन की बदौलत मनीष को उत्तराखंड पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर पदोन्नति हुई थी।

मूल रूप से चमोली के सगर गांव निवासी मनीष देहरादून स्थित एक्सीलेंस सेंटर में कोच अनूप बिष्ट से कोचिंग लेते हैं। इसी साल फरवरी में दिल्ली में हुई नेशनल रेस वॉकिंग चैंपियनशिप में मनीष ने रजत पदक अपने नाम किया। इससे पहले नवंबर में देहरादून में हुई ऑल इंडिया पुलिस एथलेटिक्स मीट में भी वे स्वर्ण पदक जीत चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: भारत के लिए पदक न जीतने का मनीष रावत को मलाल

यह भी पढ़ें: ऋषिकेश ने विकासनगर को हराकर जीता क्रिकेट का खिताब

यह भी पढ़ें: व्‍हीलचेयर में बैठक कर हुआ क्रिकेट का मुकाबला, बांग्‍लादेश ने भारत को हराया

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें