Move to Jagran APP

ऋषिकेश में सांडों की लड़ाई में सड़क पर खड़े बालक की जान गई

शिवाजी नगर में सड़क पर लड़ रहे सांडों की लड़ाई के दौरान एक भारी भरकम ठेली पलट कर समीप खड़े एक बालक के सिर पर जा लगी। बालक की इस घटना में मौत हो गई। बालक के पिता ने इस मामले में जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

By Sunil NegiEdited By: Updated: Sat, 27 Mar 2021 09:43 PM (IST)
Hero Image
ऋषिकेश में सांडों की लड़ाई में सड़क पर खड़े बालक की जान गई ।
जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। शिवाजी नगर में शनिवार की शाम सड़क पर लड़ रहे सांडों की लड़ाई के दौरान एक भारी भरकम ठेली पलट कर समीप खड़े एक बालक के सिर पर जा लगी। बालक की इस घटना में मौत हो गई। बालक के पिता ने इस मामले में जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में सड़क पर घूमने वाले आवारा गोवंश की समस्या से सभी परेशान है। नगर निगम प्रशासन इस तरह के गोवंश को यहां से हटाने के कई दावे कर चुका है। इसको लेकर अभियान भी चले हैं, किंतु समस्या जस की तस बनी है। शीघ्र कुंभ के प्रमुख स्नान होने हैं। उसके बाद चार धाम यात्रा भी शुरू होनी है। ऐसी स्थिति में सड़क पर घूमने वाले गोवंश और अधिक समस्या पैदा कर सकते हैं।

शनिवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे शिवाजी नगर गली नंबर 34 में दो सांड आपस में लड़ रहे थे। पास में ही एक बालक ऋषभ (नौ वर्ष) पुत्र बृजेश खड़ा था। वह पत्थर फेंककर इन्हें यहां से भगाने की कोशिश कर रहा था। इन दोनों सांड की लड़ाई इतनी जबरदस्त हुई कि समीप एक भारी-भरकम ठेली से सांड टकरा गए। ठेली पलट कर ऋषभ के ऊपर गिरी। उसके सिर में गंभीर चोट आई। बालक को समीप ही एम्स ऋषिकेश ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

चिकित्सकों के मुताबिक बालक के सिर की हड्डी टूट गई थी और काफी रक्तस्राव हो गया था। बालक के पिता बृजेश ऑटो चलाते हैं। घर में उसके एक छोटी बहन और भाई है। बालक के पिता ब्रजेश ने कहा कि इस तरह से सड़क पर घूमने वाले आवारा पशुओं के खिलाफ यदि प्रभावी कार्रवाई होती तो आज उनके बच्चे की जान नहीं जाती। उन्होंने इस मामले में जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

यह भी पढ़ें-ॠषिकेश में घर के बेडरूम में घुसे पांच सांड, एक तो चढ़ गया डबल बेड पर; जानिए पूरा मामला

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।