Move to Jagran APP

अब गढ़वाल के युवाओं को नहीं लगाने होंगे देहरादून के चक्‍कर, गोपेश्वर और कोटद्वार में खुलेंगे Passport Office

Passport Offices in Uttarakhand गढ़वाल सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने बुधवार कोविदेश मंत्री डॉ एस. जयशंकर से भेंट की और अपने लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गोपेश्वर और कोटद्वार में पासपोर्ट कार्यालय खोलने की मांग की। विदेश मंत्री ने उनके अनुरोध को सकारात्मक रूप में लिया है। भौगोलिक विषमताओं को देखते हुए आश्वस्त किया है कि शीघ्र ही मंत्रालय इस कार्रवाई करेगा।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 24 Jul 2024 03:40 PM (IST)
Hero Image
Passport Offices in Uttarakhand: अनिल बलूनी ने बुधवार कोविदेश मंत्री डॉ एस. जयशंकर से भेंट की

जागरण संंवाददाता, देहरादून। Passport Offices in Uttarakhand: अब पासपोर्ट बनवाने के लिए गढ़वाल के युवाओं को देहरादून की दौड़ लगाने जरूरत नहीं होगी। जल्‍दी ही गोपेश्‍वर और कोटद्वार में पासपोर्ट कार्यालय खुलने वाले हैं।

गढ़वाल सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने बुधवार को विदेश मंत्री डॉ एस. जयशंकर से भेंट की और अपने लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गोपेश्वर और कोटद्वार में पासपोर्ट कार्यालय खोलने की मांग की।

बलूनी ने कहा कि इससे उत्तराखंड के छात्रों और नौजवानों को सुविधा मिलेगी। उत्तराखंड के मेधावी छात्र और होनहार युवा वैश्विक स्तर पर दखल रखते हैं, पासपोर्ट कार्यालय खुलने से उन्हें यह सुविधा अपने क्षेत्र में ही प्राप्त होगी और उन्हें दूर के पासपोर्ट कार्यालय जाने से होने वाली असुविधा से राहत मिलेगी तथा समय व धन की बचत होगी।

सांसद बलूनी ने कहा कि पीएम मोदी का तीसरा कार्यकाल आम जनता को मूलभूत सुविधाओं से जोड़ने, उनकी अपेक्षा और आकांक्षाओं को पूरा करने का है।

सांसद बलूनी ने कहा कि विदेश मंत्री ने उनके अनुरोध को सकारात्मक रूप में लिया है और भौगोलिक विषमताओं को देखते हुए आश्वस्त किया है कि शीघ्र ही मंत्रालय इस कार्रवाई करेगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।