Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'विश्व फोटोग्राफी दिवस' पर उत्तरांचल प्रेस क्लब में फोटो प्रदर्शनी का आयोजन, ऐसे मनाया गया था यह खास दिन...

World Photography Day 2023 19 अगस्‍त विश्‍व फोटोग्राफी दिवस के रूप में मनाया जाता है। कहते हैं एक फोटो हजार शब्‍द के बराबर होती है। विश्व फोटोग्राफी दिवस पर उत्तराखंड न्यूज कैमरामैन एसोसिएशन की ओर से फोटो प्रदर्शनी व प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी व महापौर सुनील उनियाल गामा ने बतौर मुख्य अतिथि प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Sun, 20 Aug 2023 08:33 AM (IST)
Hero Image
World Photography Day 2023: 'विश्व फोटोग्राफी दिवस' पर उत्तरांचल प्रेस क्लब में फोटो प्रदर्शनी का आयोजन

जागरण संवाददाता, देहरादून: World Photography Day 2023: 19 अगस्‍त विश्‍व फोटोग्राफी दिवस के रूप में मनाया जाता है। कहते हैं एक फोटो हजार शब्‍द के बराबर होती है। फोटो की भाषा हर किसी के लिए एक ही होती है, चाहे वह दुनिया के किसी भी कोने में रहता हो।

'विश्व फोटोग्राफी दिवस' पर उत्तराखंड न्यूज कैमरामैन एसोसिएशन की ओर से फोटो प्रदर्शनी व प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी व महापौर सुनील उनियाल गामा ने बतौर मुख्य अतिथि प्रदर्शनी का अवलोकन किया और प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने अगले वर्ष से फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किसी प्राकृतिक स्थल पर करने की सलाह दी। फोटोग्राफी प्रतियोगिता में रंजना बड़थ्वाल प्रथम, दीपक बहुगुणा द्वितीय, अनूप बिष्ट तृतीय, आदेश जैन चौथे और शिवम प्रजापति पांचवे स्थान पर रहे।

यह भी पढ़ें..

19 अगस्त को उत्तरांचल प्रेस क्लब में आयोजित फोटो प्रदर्शनी में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि फोटो का अपना ही मूल्य होता है। महापौर सुनील उनियाल गामा ने फोटोग्राफी की चुनौतियों पर प्रकाश डाला। वरिष्ठ पत्रकार निशीथ जोशी ने फोटो पत्रकारिता में समय के साथ आए बदलाव और बढ़ती चुनौतियों पर विचार रखे।

एड्स जनजागरूकता संबंधी लगाया गया स्टाल

उत्तराखंड राज्य एड्स नियंत्रण समिति के मीडिया प्रभारी अनिल सती की ओर से एड्स जनजागरूकता संबंधी स्टाल लगाया गया। फोटोग्राफी प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल की भूमिका में जनकवि डा. अतुल शर्मा, अजय गोयल, राकेश गोयल, बीएस रावत, डीआर कक्कड़ रहे।

इस अवसर पर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश बड़थ्वाल, प्रेस क्लब अध्यक्ष अजय राणा, महामंत्री विकास गुसाईं आदि उपस्थित रहे।

विश्व फोटोग्राफी दिवस पर रक्तदान शिविर

इसके अलावा विश्व फोटोग्राफी दिवस पर देहरादून फोटोग्राफर्स वेलफेयर सोसायटी की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें एकत्रित 78 यूनिट रक्त एकत्रित कर श्रीमहंत इंदिरेश अस्पताल को सौंपा गया।

इस दौरान सोसायटी की ओर से गौरव नागपाल, आसिफ, देवेश प्रजापति, विजय मलिक, विकास गुप्ता, भूमेश भारती, संजय मित्तल आदि उपस्थित रहे।