Move to Jagran APP

Rishikesh News: ब्रेक फेल होने से सवारियों से भरी पिकअप पलटी, 13 घायल; तीन की हालत गंभीर होने पर एम्स रेफर

Rishikesh News ऋषिकेश में एक दर्दनाक हादसा हुआ जिसमें मुजफ्फरनगर के श्रमिकों से भरी पिकअप का ब्रेक फेल हो गया और वह पलट गई। इस हादसे में 13 श्रमिक घायल हो गए जिनमें से 4 की हालत गंभीर है और उन्हें एम्स रेफर किया गया है। अन्य घायलों का ऋषिकेश सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। श्रमिक श्रीनगर में एक भंडारे में काम करके वापस मुजफ्फरनगर जा रहे थे।

By Durga prasad nautiyal Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sun, 13 Oct 2024 06:26 PM (IST)
Hero Image
Rishikesh News:पिकअप का ब्रेक फेल होने से वह पलट गई। जागरण

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Rishikesh News: देवप्रयाग थाना क्षेत्र में कोडियाला के समीप मुजफ्फरनगर के श्रमिकों से भरी पिकअप का ब्रेक फेल होने से वह पलट गई। इस दौरान पिकप में सवार सभी 13 श्रमिक घायल हुए। जिसमें चार की हालत नाजुक होने पर उन्हें एम्स के लिए रेफर किया गया।

जबकि अन्य श्रमिकों का ऋषिकेश सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। सभी श्रमिक श्रीनगर में आयोजित एक भंडारे में काम गए करने गए थे। वापस मुजफ्फरनगर जाते समय तड़के यह हादसा हुआ।

तोताघाटी में श्रमिकों से भरी एक पिकअप पलट गई

देवप्रयाग थानाध्यक्ष महिपाल सिंह रावत के अनुसार, रविवार सुबह करीब 4:45 बजे सूचना मिली कि कोडियाला से चार किलोमीटर पहले तोताघाटी में श्रमिकों से भरी एक पिकअप पलट गई है। इस दौरान पुलिस चौकी बछेलीखाल (तीन धारा) की टीम मौके पर पहुंची तो तोताघाटी में एक पिकअप सड़क पर पलटा हुआ मिला। जिसे चालक हनुमान चौक, सिविल लाइन जिला मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश निवासी जावेद चला रहा था।

यह भी पढ़ें- सावधान! एक फोन कॉल आपको कर देगी कंगाल, 30 से ज्‍यादा लोगों को लगा चूना; सतर्क रहें और ये गलतियां कतई न करें

पिकअप में सवार श्रमिक श्रीनगर के बंधन पैलेस में आयोजित एक भंडारे से काम करके वापस मुजफ्फरनगर लौट रहे थे। जिसमें कुछ हलवाई और अन्य कामों के लिए गए श्रमिक सवार थे। पुलिस ने आनन-फानन में सभी श्रमिकों को पिकअप से बाहर निकालकर एंबुलेंस के माध्यम से ऋषिकेश सरकारी अस्पताल भिजवाया।

अस्पताल के सीएमएस डा. प्रदीप कुमार चंदोला ने बताया कि गंभीर रूप से घायल मोहल्ला प्रेमपुरी जनपद मुजफ्फरनगर निवासी चंद्रपाल, सोनू, रजत, और साजन को एम्स के लिए रेफर किया गया। अन्य नौ घायलों का ऋषिकेश चिकित्सालय में उपचार चल रहा है।

सरकारी अस्पताल में भर्ती यह श्रमिक

सरकारी अस्पताल में मोहल्ला कंपनीबाग जिला मुजफ्फरनगर निवासी चांद, मोहल्ला प्रेमपुरी जनपद मुजफ्फरनगर राजकुमार, मोहल्ला कृष्णपुरी जिला मुजफ्फनगर निवासी रमन, मोहल्ला प्रेमपुरी निवासी धर्मसिंह और मोहल्ला आबकारी जिला मुजफ्फरनगर राजकुमार का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा। जिसमें चांद और धर्मसिंह के हाथों में फ्रैक्चर हुआ है। जबकि मुजफ्फरनगर निवासी सतबीर, अनुज, अंशुल और गौरी शंकर के मामूली चोट होने पर उन्हें प्राथमिक इलाज के बाद छुट्टी दे गई।

एम्स रेफर हुए श्रमिकों का हुआ आपरेशन

एम्स में रेफर हुए श्रमिक रजत को प्राथमिक इलाज के बाद छुट्टी दे गई। जबकि चंद्रपाल, सोनू और साजन के शरीर गंभीर चोट आने से एम्स के डाक्टरों ने उनका आपरेशन किया। वहीं पिकप चालक जावेद बाल-बाल बच गया। पुलिस ने उसे अपने बैठाया हुआ है। पिकअप मालिक के पहुंचने के बाद चालक को उनके सुुपुर्द किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- दशहरे पर उत्‍तराखंड के जनजातीय क्षेत्र में नहीं जलाते रावण के पुतले, दो गांवों के बीच होता है 'गागली युद्ध'

ढलान होने के कारण अनियंत्रित हुई पिकअप

बछेलीखाल चौकी प्रभारी दीपक लिंगवाल ने बताया तोताघाटी से पहले काफी खड़ी चढाई और बैंड है। जिससे वाहनों के ब्रेक गर्म हो जाते है। इसके बाद तोताघाटी के समीप ढ़लान होने के कारण वाहन की रफ्तार तेज हो जाती है और ऐसे में अक्सर वाहनों के ब्रेक फेल होने की आशंका रहती है। उन्होंने बताया कि पहले भी कई बार यहां ऐसी दुर्घटनाएं हो चुकी हैं।

हरिद्वार में गंगा नहाने का था इरादा

सरकारी अस्पताल में घायल अवस्था में भर्ती श्रमिक धर्मसिंह ने बताया कि उन लोगों का हरिद्वार में गंगा नहाने का इरादा था। इसी कारण वह श्रीनगर से रात दो बजे निकल लिए थे। लेकिन अचानक हादसा हो जाने से सारा प्लान चौपट हो गया। उन्हाेंने बताया कि घटनास्थल का मंजर इतना भयावह था कि लग रहा था यहीं प्राण निकल जाएंगे। हालांकि कुछ ही क्षणों में पुलिस ने आकर सबको पिकअप से बाहर निकाला और अस्पताल भिजवाया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें