Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM Dhami Birthday: उत्तराखंड मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर PM मोदी, गृह मंत्री शाह समेत अन्य राजनेताओं ने दी बधाई

Uttarakhand Chief Minister Pushkar Singh Dhami Birthday उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आज 16 सिंतबर को जन्मदिन है। इस अवसर पर आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर समेत कई राजनेताओं ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को जन्मदिन पर ट्वीट के माध्यम से बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

By Riya.PandeyEdited By: Riya.PandeyUpdated: Sat, 16 Sep 2023 12:44 PM (IST)
Hero Image
उत्तराखंड मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर PM मोदी, गृह मंत्री शाह समेत अन्य राजनेताओं ने दी बधाई

देहरादून, जागरण ऑनलाइन डेस्क। Uttarakhand Chief Minister Pushkar Singh Dhami Birthday: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आज यानी 16 सिंतबर को जन्मदिन है। सीएम के जन्मदिन को प्रदेश में कई स्थानों पर धूमधाम से मनाया गया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी मुख्यमंत्री के जन्म दिवस के अवसर पर पौधारोपण कर उनके दीर्घायु की कामना की।

इस अवसर पर आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah), उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath), हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Haryana CM Manohar Lal Khattar) समेत कई राजनेताओं ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) को जन्मदिन पर ट्वीट के माध्यम से बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तराखंड सीएम धामी को दी जन्मदिन की बधाई

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को उनके जन्मदिन की बधाई देते हुए एक ट्वीट किया है। ट्वीट में उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं दी और कहा कि वह युवाओं की आकांक्षाओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए उत्तराखंड के विकास के लिए सराहनीय प्रयास कर रहे हैं। उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।

— Narendra Modi (@narendramodi) September 16, 2023

पीएम मोदी की बधाई पर सीएम धामी ने प्रधानमंत्री को धन्यवाद करते हुए कहा- आदरणीय प्रधानमंत्री आपके आशीष एवं स्नेहपूर्ण शुभकामनाओं के लिए हृदय की गहराइयों से आभार। आपके मार्गदर्शन में हम उत्तराखंड को देश के अग्रणी राज्यों में शामिल करने हेतु निरंतर कार्य कर रहे हैं। उत्तराखंड के प्रति आपके विशेष लगाव एवं चुनौतियों का सामना करने में आपका सानिध्य मुझे सदैव "सशक्त उत्तराखंड" के लक्ष्य की प्राप्ति हेतु नई ऊर्जा एवं प्रेरणा प्रदान करता है।

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री ने भी सीएम धामी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी और कहा- उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। देवभूमि के विकास और जनता के कल्याण के लिए आप ऐसे ही निरंतर समर्पित भाव से कार्य करते रहें। ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना करता हूं।

यूपी के सीएम योगी ने भी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को दी बधाई

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह के जन्मदिन के अवसर पर ट्वीट के जरिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने ट्वीट में कहा-  कर्मठ राजनेता, कुशल वक्ता, देवभूमि उत्तराखंड के माननीय मुख्यमंत्री को जन्मदिन की हार्दिक बधाई! बाबा श्री केदारनाथ की कृपा आप पर बनी रहे।

हरियाणा सीएम खट्टर ने मुख्यमंत्री धामी को जन्मदिन की दी बधाई

वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी उत्तराखंड के सीएम को जन्मदिन की बधाई दी और ट्वीट में लिखा-  देवभूमि उत्तराखंड के विकास एवं वहां के नागरिकों की समृद्धि और शांति हेतु निरंतर प्रयत्नशील, ऊर्जावान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को जन्मदिन की अनंत शुभकामनाएं। बाबा केदार व भगवान बदरी विशाल से आपके उत्तम स्वास्थ्य व दीर्घायु होने की प्रार्थना करता हूं।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी सीएम धामी को दी बधाई

इसके अलावा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी उत्तराखंड के सीएम को ट्वीट के माध्यम से बधाई दी। ट्वीट में कहा गया है - देवभूमि उत्तराखंड के यशस्‍वी मुख्‍यमंत्री, साथी पुष्कर सिंह धामी आपको जन्‍मदिन की आत्‍मीय बधाई एवं शुभकामनाएं। बाबा केदारनाथ की कृपा आप पर अनवरत बरसती रहे, आप सदैव स्‍वस्‍थ रहें, दीर्घायु हों, यही कामना करता हूं।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने भी ट्वीट करके उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को उनके जन्मदिन की बधाई व शुभकामनाएं दी। सीएम धामी ने सभी के शुभकामनाओं पर धन्यवाद करते हुए आभार जताया है।

मुख्यमंत्री धामी के जन्मदिन पर केदार में विशेष पूजा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के जन्मदिन के अवसर पर श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने केदारनाथ धाम व बदरीनाथ धाम सहित मंदिर समिति के सभी प्रमुख मंदिरों में आज सुबह विशेष पूजा आयोजित की गई। बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि यह आयोजन देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर को भी आयोजित होगी।

पढ़िए उत्तराखंड से जुड़े समाचारों का हर पल अपडेट