Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Uttarakhand Visit: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने पीएम के दौरे को उत्तराखंड के विकास के लिए बताया महत्वपूर्ण

PM Modi Uttarakhand Visit भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट (Mahendra Bhatt) ने प्रधानमंत्री के दौरे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनका यह दौरा राज्य के विकास को गति देने और पौराणिक पहचान को नई ऊंचाई देने वाला रहा है। उत्तराखंड के विकास के प्रति लगाव को देखते हुए प्रधानमंत्री का अपने बीच में होना सवा करोड़ प्रदेशवासियों में उत्साह और नई ऊर्जा का संचार करता है।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Fri, 13 Oct 2023 08:19 AM (IST)
Hero Image
PM Modi Uttarakhand Visit: प्रधानमंत्री के दौरे से आदि कैलास को मिलेगी अंतरराष्ट्रीय पहचान

राज्य ब्यूरो, देहरादून। PM Modi Uttarakhand Visit: भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के उत्तराखंड दौरे (Uttarakhand Visit) को विकास योजनाओं से भरा और आदि कैलास (Adi Kailash) को विश्व पर्यटन मानचित्र पर स्थापित करने वाला बताया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट (Mahendra Bhatt) ने प्रधानमंत्री के दौरे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनका यह दौरा राज्य के विकास को गति देने और पौराणिक पहचान को नई ऊंचाई देने वाला रहा है। उन्होंने जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया, उनसे प्रदेश में क्रांतिकारी परिवर्तन देखने को मिलेंगे। उत्तराखंड के विकास के प्रति लगाव को देखते हुए प्रधानमंत्री का अपने बीच में होना सवा करोड़ प्रदेशवासियों में उत्साह और नई ऊर्जा का संचार करता है।

विश्व पटल पर धार्मिक व सांस्कृतिक को दिलाएगा पहचान

भट्ट ने कहा कि सनातन संस्कृति के प्रति अगाध विश्वास और सम्मान भी प्रधानमंत्री को पौराणिक स्थल आदि कैलास (Adi Kailash) और जागेश्वर धाम (Jageshwar Dham) खींच लाती है। उनका यहां आना देवभूमि के लिए विश्व पटल पर नई धार्मिक और सांस्कृतिक पहचान बनाने वाला साबित होगा। इससे यहां अब तीर्थयात्रियों व पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी होगी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने राज्य की विकास में मील का एक और पत्थर लगाने एवं पर्यटन व्यवसाय को नई असीम संभावनाएं से भरने के लिए सभी प्रदेशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री का आभार प्रकट किया।

विकास योजनाओं को नहीं पचा पा रही कांग्रेस

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री के उत्तराखंड दौरे (PM Uttarakhand Visit) के दौरान कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन को विकास विरोधी करार दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज्य की विकास योजनाओं को नहीं पचा पा रही है।

चौहान ने विपक्ष पर साधा निशाना

चौहान ने कहा कि जिन्होंने सत्ता में रहते हुए विशेष राज्य का दर्जा छीना हो, उनसे विकास परियोजनाओं की अहमियत समझने की अपेक्षा करना ही गलत है। प्रधानमंत्री के दौरे के समय विरोध प्रदर्शन करना उनकी नकारात्मक सोच को प्रदर्शित करता है। जब तक केंद्र में यूपीए की सरकार रही, कांग्रेस यहां के लिए एक भी बड़ी परियोजना नहीं ला पाई। ऐसे में जब प्रधानमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश में करोड़ों की परियोजनाएं संचालित हो रही हैं, तो उनका छटपटाना स्वाभाविक है।

यह भी पढ़ें - दून व नैनीताल के राजभवन में रखे सामान पर लगाया गया QR Code, स्कैन करने पर मिलेगी पूरी जानकारी; 17 को होगा लांच

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर