Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Uttarakhand Visit: उत्तराखंड को PM मोदी का इंतजार, डेढ़ लाख करोड़ से अधिक की योजनाएं देंगें आकार

बुधवार को नई दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री के पिथौरागढ़ दौरे के संबंध में भी बताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का उत्तराखंड से स्नेह रहा है। उनका देवभूमि से कर्म एवं मर्म का रिश्ता है। कई मंचों से इसका जिक्र भी प्रधानमंत्री कर चुके हैं। उनके आगमन का सभी को इंतजार है।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Thu, 05 Oct 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
उत्तारखंड को PM मोदी का इंतजार। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जब भी उत्तराखंड आते हैं तो यहां उत्सव जैसा माहौल होता है। प्रधानमंत्री बनने के बाद केंद्र से उत्तराखंड के लिए डेढ़ लाख करोड़ से अधिक की योजनाएं स्वीकृत हुई हैं। वह आएंगे तो प्रदेश में ऊर्जा व उत्साह बढ़ेगा। उनका आना अच्छा होता है इस बार भी हम उनका इंतजार कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री के पिथौरागढ़ दौरा

बुधवार को नई दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री के पिथौरागढ़ दौरे के संबंध में भी बताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का उत्तराखंड से स्नेह रहा है। उनका देवभूमि से कर्म एवं मर्म का रिश्ता है। कई मंचों से इसका जिक्र भी प्रधानमंत्री कर चुके हैं। उनके आगमन का सभी को इंतजार है।

ढाई लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य

निवेशक सम्मेलन से संबंधित सवाल पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए ढाई लाख करोड़ रुपये के निवेश करार का लक्ष्य रखा है। यह निवेश लक्ष्य जल्द पूरा होगा, इसमें कहीं संशय नहीं है। सरकार को लगातार प्रस्ताव प्राप्त हो रहे हैं। जेएसडब्लू जैसे समूहों के आने के बाद लगता है कि प्रस्तावों की ग्राउंडिंग और भी बड़ी होगी। 

यह भी पढ़े: Dehradun: उत्तराखंड में निवेश के लिए मुख्यमंत्री धामी ने सजाया संभावनाओं का शोकेस, बनाईं 27 नई नीतियां

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें