Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun News: PMO की टीम 22 जून को करेगी केदारनाथ का दौरा, धाम के पुनर्निर्माण कार्यों का करेगी निरीक्षण

पीएमओ की टीम गुरुवार को केदारनाथ धाम पहुंचकर वहां चल रहे द्वितीय चरण के पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा करेगी। अगले दिन यह टीम बदरीनाथ जाकर मास्टर प्लान के अनुरूप वहां चल रहे कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करेगी। केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल है। पुनर्निर्माण कार्यों की बदौलत केदारपुरी नए कलेवर में निखर रही है।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Wed, 21 Jun 2023 10:02 PM (IST)
Hero Image
22 जून को उत्तराखंड के दौरे रहेगी पीएमओ की टीम

राज्य ब्यूरो, देहरादून: प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रमुख सचिव पीके मिश्रा और सलाहकार अमित खरे की अगुवाई में पीएमओ की टीम 22 जून को उत्तराखंड के दौरे पर आ रही है।

टीम द्वितीय चरण के पुनर्निर्माण कार्यों की करेगी समीक्षा

पीएमओ की टीम गुरुवार को केदारनाथ धाम पहुंचकर वहां चल रहे द्वितीय चरण के पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा करेगी। अगले दिन यह टीम बदरीनाथ जाकर मास्टर प्लान के अनुरूप वहां चल रहे कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करेगी। केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल है। पुनर्निर्माण कार्यों की बदौलत केदारपुरी नए कलेवर में निखर रही है। वर्तमान में वहां द्वितीय चरण के पुनर्निर्माण कार्य चल रहे हैं।

प्रधानमंत्री के निर्देश पर केदारनाथ की भांति बदरीनाथ धाम का मास्टर प्लान तैयार किया गया। बदरीनाथ को स्प्रिच्युअल हिल टाउन के रूप में विकसित किया जा रहा है। वहां प्रथम चरण के कार्य प्रारंभ हुए हैं। पीएमओ की टीम इन सभी कार्यों को धरातल पर जाकर परखेगी।