Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun Crime News: साढ़े 18 लाख रुपये हड़पने वाले को पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार

इंश्योरेंस पालिसी मेच्योर होने के नाम पर धोखाधड़ी करके साढ़े 18 लाख रुपये हड़पने वाले शातिर को कैंट कोतवाली पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। इंस्पेक्टर विद्याभूषण नेगी ने बताया कि सात जनवरी को कौलागढ़ के राजेंद्र नगर में रहने वाली प्रीति नवानी ने तहरीर दी थी।

By Sunil NegiEdited By: Updated: Tue, 08 Jun 2021 01:29 PM (IST)
Hero Image
साढ़े 18 लाख रुपये हड़पने वाले को पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, देहरादून। इंश्योरेंस पालिसी मेच्योर होने के नाम पर धोखाधड़ी करके साढ़े 18 लाख रुपये हड़पने वाले शातिर को कैंट कोतवाली पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। इंस्पेक्टर विद्याभूषण नेगी ने बताया कि सात जनवरी को कौलागढ़ के राजेंद्र नगर में रहने वाली प्रीति नवानी ने तहरीर दी थी कि उनके जीजा वीरेंद्र प्रसाद कोटनाला ओएनजीसी से सेवानिवृत्त हैं।

अज्ञात व्यक्ति ने उसके व उसके जीजा से एसबीआई इंश्योरेंस पालिसी मेच्योर होने के नाम पर 18 लाख, 56 हजार, 569 रुपये अलग-अलग खातों में जमा करवा लिए। इंस्पेक्टर ने बताया कि पीड़ि‍त की ओर से दिए मोबाइल नंबर व बैंक खाते की जांच करने के बाद रविवार रात बिहार के छपरा के निवासी रंजन कुमार यादव को दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कालोनी से गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह बैंक आफ बड़ौदा के एजेंट के रूप में करता है। पहले भी वह कई व्यक्तियों को शिकार बना चुका है। आरोपित रंजन कुमार यादव के कब्जे से एक लैपटॉप, दो मोबाइल फोन, आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी, बैंक पासबुक, जनधन योजना कार्ड, चेक बुक, फोटो, मोहर, कई व्यक्तियों के पैन कार्ड व आधार कार्ड, 11 नई बैंक पासबुक आदि बरामद किए गए हैं।

-------------------------- 

महिला से अभद्रता का आरोपित गिरफ्तार

मसूरी के लंढौर सिविल रोड क्षेत्र के आवासीय परिसर आइडीएच बिल्डिंग में रहने वाली आशिया फिलिप ने नगर पालिका के कर्मचारी नरेंद्र पर अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की। इस मामले में पुलिस आरोपित का चालन कर उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

------------------------ 

घर से सामान चुराने वाले तीन गिरफ्तार

देहरादून के क्लेमेनटाउन थाना पुलिस ने घरों में चोरी करने वाले तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। एसओ धर्मेंद्र रौतेला ने बताया कि विकासनगर निवासी विकास डोगरा ने तहरीर दी थी कि वह लेन 3 टर्नर रोड पर स्थित एक मकान में किराये पर रहते हैं। अप्रैल में गांव चले गए। रविवार को जब वह वापस आए तो देखा कि कमरे के ताले टूटे हुए थे और गीजर व नल की टोटियां गायब थीं। इस मामले में गिरफ्तार आरोपितों की पहचान शादाब उर्फ सुक्की, समीर व मुसाद तीनों निवासी बड़ा भारूवाला के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें-Dehradun Crime News: देहरादून में खुद को सैन्य अधिकारी बताकर 40 हजार रुपये ठगे

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर