Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महिला से 36 लाख ठगने वाला हरियाणा से गिरफ्तार, पुलिस खंगाल रही आपराधिक इतिहास

इक्विटी फंड में निवेश के नाम पर महिला से 36 लाख रुपये ठगने के आरोपित को डालनवाला कोतवाली पुलिस ने हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित धनराशि वापस मांगने पर आरोपित जान से मारने की धमकी दे रहा था।

By Sumit KumarEdited By: Updated: Thu, 02 Sep 2021 11:21 PM (IST)
Hero Image
महिला से 36 लाख रुपये ठगने के आरोपित को डालनवाला कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: इक्विटी फंड में निवेश के नाम पर महिला से 36 लाख रुपये ठगने के आरोपित को डालनवाला कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  इंस्पेक्टर मणिभूषण श्रीवास्तव ने बताया कि 24 मार्च 2021 को मंजू वालिया निवासी कर्जन रोड ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि नलिन झा निवासी व्यू स्टेट ग्वाल पहाड़ी गुरुग्राम हरियाणा ने निर्मल बैंक सिक्योरिटी लिमिटेड के इक्विटी फंड में निवेश के नाम पर उनसे 36 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है।

धनराशि वापस मांगने पर आरोपित जान से मारने की धमकी दे रहा है। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपित को गुरुवार को हरियाणा से उसके निवास से गिरफ्तार कर लिया गया। जांच में पता चला कि आरोपित ने आशीष निवासी बद्रीपुर नेहरू कालोनी से भी 12 लाख रुपये की ठगी की थी। आरोपित का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

जमीन दिलाने के नाम पर ठगे 19 लाख रुपये

जमीन दिलाने के नाम पर 19 लाख रुपये की ठगी करने के मामले में रायपुर थाना पुलिस ने दंपति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार धोखाधड़ी की शिकायत डा. रामलखन मिश्र निवासी ब्रह्मा अपार्टमेंट द्वारिका नई दिल्ली ने की थी। जिसमें बताया कि नीरज शर्मा निवासी शिवगंगा एनक्लेव डांडा लखौंड ने उन्हें दून के रायपुर में 10 जून 2015 को एक प्लाट दिखाया। जिसका सौदा 33 लाख 92 हजार रुपये में तय हुआ। नीरज और उसकी पत्नी आशू ने एडवांस के तौर पर उनसे 26 जुलाई 2015 को 19 लाख रुपये ले लिए। इसके बाद आरोपित रजिस्ट्री के लिए टरकाते रहे। दबाव बनाने पर नवंबर 2019 में दंपति ने रजिस्ट्री के लिए उन्हें देहरादून बुलाया और दूसरा प्लाट दिखाया। प्लाट पसंद नहीं आने पर उन्होंने लेने से इंकार कर दिया। इसके बाद दंपति ने उनका फोन उठाना बंद कर दिया। थानाध्यक्ष रायपुर दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- ढाई लाख का इनाम निकला है कह ठग ने जमा करवा लिए पैसे, लालच में महिला ने गंवाए 48 हजार रुपये