Move to Jagran APP

न्यू ईयर पर देह व्यापार के गंदे धंधे को मसूरी ले जा रहे थे युवतियां, पुलिस को लगी भनक; धर दबोचा

ग्राहकों की डिमांड पर चार युवतियों को देह व्यापार के लिए मसूरी लेकर जा रहे दो आरोपितों को एंट्री ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (एटीडीएफ) की टीम ने राजपुर धोरण पुल के निकट से गिरफ्तार किया है। गिरोह के सदस्य विभिन्न राज्यों की युवतियों से देह व्यापार का धंधा चला रहे थे।

By Raksha PanthriEdited By: Updated: Sat, 25 Dec 2021 09:50 PM (IST)
Hero Image
नए साल पर देह व्यापार के गंदे धंधे को मसूरी ले जा रहे थे युवतियां।

जागरण संवाददाता, देहरादून। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (एटीडीएफ) की टीम ने अंतरराज्यीय देह व्यापार गिरोह के सरगना समेत दो व्यक्तियों को शुक्रवार शाम राजपुर स्थित धोरण पुल से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित नए साल के जश्न के लिए ग्राहकों की डिमांड पर दिल्ली से चार युवतियों को कार से देह व्यापार के लिए मसूरी लेकर जा रहे थे। वह वाट्सएप के माध्यम से दिल्ली समेत अन्य राज्यों में एस्कार्ट सर्विस के नाम से गिरोह चलाते हैं।

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट के इंचार्ज एसआइ हेमंत खंडूड़ी ने बताया कि शुक्रवार की शाम सूचना के आधार पर मसूरी बाईपास रोड पर धोरण पुल के पास वाहनों की चेकिंग की गई। इस दौरान मसूरी की तरफ रही एक कार को रोका गया। जिसमें चार युवतियां और दो युवक बैठे थे। पुलिस को देख वह सकपकाने लगे। इस पर युवकों की तलाशी लगी गई तो उनसे आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई।

सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपितों ने बताया कि वह चारों युवतियों को देह व्यापार के लिए मसूरी लेकर जा रहे हैं। इस पर पुलिस ने राहुल पाटिल निवासी गोविंदगढ़, देहरादून व राहुल कुमार निवासी ग्राम ब्रह्मपुरी, हरिद्वार को गिरफ्तार कर लिया। चारों युवतियों को उनके कब्जे से छुड़ाया गया। चारों युवतियां पंजाब, दिल्ली व झारखंड की रहने वाली हैं। पूछताछ में युवतियों ने बताया कि आरोपितों ने उन्हें नौकरी का झांसा देकर देह व्यापार में धकेल दिया है। आरोपित दिल्ली समेत व अन्य राज्यों में ले जाकर उसने देह व्यापार करवाते हैं।

आरोपित राहुल पाटिल ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह कई साल से देह व्यापार में लिप्त है। वर्ष 2018 में उसे पुलिस ने देहरादून में गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद वह दिल्ली चला गया, जहां उसने अन्य व्यक्तियों के साथ मिलकर फिर से देह व्यापार करवाना शुरू कर दिया। वह वाट्सएप के माध्यम से दिल्ली व देश के अन्य राज्यों में एस्कार्ट सर्विस के नाम से गिरोह चलाते हैं। वह गिरोह का मुखिया है। नए साल में ग्राहकों की डिमांड पर वह चार युवतियों को दिल्ली से मसूरी लेकर जा रहे थे।

यह भी पढ़ें- पटेलनगर बना देह व्यापार के गंदे धंधे का अड्डा, एक महीने में तीन मामले; पुलिस का भी खौफ नहीं

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।