Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun: उत्तराखंड में निवेशक सम्मेलन को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात; भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों पर पैनी नजर

एफआरआइ में आयोजित सम्मेलन को लेकर शहर में सुरक्षा व्यवस्था बनाना भी पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। नवंबर माह में राज्य स्थापना दिवस पर जब राष्ट्रपति शहर में थीं तब डकैती की घटना हुई थी। ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो इसको लेकर पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। शुक्रवार व शनिवार को दोनों दिन शहर के भीड़भाड़ वालों क्षेत्रों में पुलिस फोर्स तैनात रहेगी।

By Soban singhEdited By: riya.pandeyUpdated: Fri, 08 Dec 2023 10:26 AM (IST)
Hero Image
निवेशक सम्मेलन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था बनाना पुलिस के लिए चुनौती

जागरण संवाददाता, देहरादून। वन अनुसंधान संस्थान में आयोजित निवेशक सम्मेलन में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी। सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) सहित कई गणमान्य देहरादून पहुंच रहे हैं। ऐसे में उनकी सुरक्षा को लेकर जौलीग्रांट एयरपोर्ट से एफआरआइ तक पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की तैनाती की गई है। वहीं नागरिक पुलिस के अलावा पीएसी की कई बटालियन और अन्य जिलों से भी फोर्स मंगवाई गई है।

एफआरआइ में आयोजित सम्मेलन को लेकर शहर में सुरक्षा व्यवस्था बनाना भी पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। नवंबर माह में राज्य स्थापना दिवस पर जब राष्ट्रपति शहर में थीं, तब डकैती की घटना हुई थी। ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो, इसको लेकर पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। शुक्रवार व शनिवार को दोनों दिन शहर के भीड़भाड़ वालों क्षेत्रों में पुलिस फोर्स तैनात रहेगी।  ज्वेलर्स की दुकानों के बाहर नियमित गश्त होगी, वहीं बैंकों के बाहर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि निवेशक सम्मेलन को लेकर एफआरआइ व शहर में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की गई है। सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को ब्रीफ किया गया है।

सफाई के लिए बल्लीवाला फ्लाईओवर किया बंद, लगा जाम

गुरुवार सुबह बल्लीवाला फ्लाईओवर की सफाई के लिए एक तरफ का रास्ता बंद कर दिया गया। फ्लाईओवर बंद होने के कारण जाम लग गया, जिसके कारण स्कूली बच्चे समय पर स्कूल नहीं पहुंच पाए। कई बच्चे रास्ते से घर लौट गए।

यह भी पढ़ें - परमार्थ की गंगा आरती में शामिल होंगे गृहमंत्री अमित शाह, DM व SSP ने लक्ष्मणझूला क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्थाओं लिया जायजा

निवेशक सम्मेलन को लेकर इन दिनों शहर को चमकाया जा रहा है। जिसके चलते मुख्य मार्गों के साथ साथ शहर के फ्लाईओवर को चमकाया जा रहा है। बल्लीवाला फ्लाइओवर की सफाई के कारण करीब दो घंटे जाम की स्थिति बनी रही।

यह भी पढ़ें -  Uttarakhand Investor Summit का आज उद्घाटन करेंगे PM मोदी, उत्तराखंड को देंगे 44 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात; शाह भी रहेंगे मौजूद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें