Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Deh Vyapar Racket: स्पा सेंटर में छापा मारने पहुंची पुलिस नजारा देखकर रह गई दंग, आपत्तिजनक हालत में पकड़ीं लड़कियां

Deh Vyapar In Spa Center Update News देहरादून के एक स्पा सेंटर में देह व्यापार की सूचना पर पुलिस कार्रवाई करने पहुंची थी। निरंजनपुर सब्जी मंडी स्थित लाइनवुड स्पा एंड सैलून में जब पुलिस की टीम अंदर पहुंची तो यहां आपत्तिजनक स्थिति में युवक-युवतियां पाए गए। यहां से पुलिस ने चार को किया गिरफ्तार किया है। पुलिस ने स्पा सेंटर के मालिक को भी पकड़ा है।

By Soban singh Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 30 Sep 2024 07:43 AM (IST)
Hero Image
Deh Vyapar: देह व्यापार का सांकेतिक फोटो इस्तेमाल किया गया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Sex Racket In Spa Center: स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार का धंधा लगातार चल रहा है। स्पा सेंटरों में न तो ग्राहकों का रिकॉर्ड रखा जा रहा है और ना ही सेंटरों में प्रशिक्षित स्टाफ है। एसएसपी अजय सिंह के निर्देश पर रविवार को शहर व ग्रामीण क्षेत्रों के स्पा सेंटरों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।

पटेलनगर स्थित एक स्पा सेंटर में देह व्यापार चल रहा था। पुलिस ने यहां तीन महिला व पुरुषों को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा। इस मामले में स्पा सेंटर के संचालक सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

संचालिका को पकड़ा, पांच लड़कियों को किया रेस्क्यू

स्पा सेंटरों की चेकिंग करने जब पटेलनगर कोतवाली पुलिस निरंजनपुर मंडी स्थित लाइनवुड स्पा एंड सैलून में पहुंची तो यहां तीन पुरुष व तीन महिलाएं आपत्तिजनक स्थिति में पाए गए। पुलिस ने मौके पर स्पा सेंटर की संचालिका सहित विजय कुमार निवासी क्लेमेनटाउन, मोहम्मद शादाब निवासी गंदेवाड़ा, सहारनपुर और मोहम्मद अमजद निवासी छुटमलपुर सहारनपुर को गिरफ्तार किया। इस दौरान पुलिस ने मौके से पांच पीड़िताओं को रेस्क्यू किया गया।

पुलिस ने 70 स्पा सेंटर पर की चेकिंग

दूसरी ओर स्पा सेंटर में चेकिंग के दौरान पुलिस ने कुल 70 स्पा सेंटरों की आकस्मिक चेकिंग करते हुए वहां स्थित सीसीटीवी कैमरे, आने जाने वाले ग्राहकों का मेंटेनेंस रजिस्टर एवं स्पा में काम करने वाले कर्मचारियों के सत्यापन के संबंध में पूछताछ की।

ये भी पढ़ेंः Weather Update UP: लखनऊ में हल्की अमेठी और अयोध्या में भारी बारिश की चेतावनी, यूपी में ऐसा रहेगा आज का मौसम

ये भी पढ़ेंः Deh Vyapar: फोन पर फोटो भेजकर ग्राहक पसंद करते थे लड़कियां, पुलिस चौकी के सामने होटल में देह व्यापार पकड़ा

पुलिस ने लगाया जुर्माना

स्पा सेंटर में अनियमितता पाए जाने पर संबंधित स्पा सेंटरों के 81 पुलिस एक्ट के अंतर्गत 29 चालान करते हुए 10 हजार रुपये जुर्माना वहीं 26 स्पा सेंटर का 83 पुलिस एक्ट में चालान किया गया।

बता दें कि स्पा सेंटर में प्रशिक्षित स्टाफ से ही मसाज की अनुमति है। विपरीत लिंग के मसाज पर प्रतिबंध है। पुरुष के लिए पुरुष और महिला होना अनिवार्य है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें