Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun: पुलिसकर्मी ने तीन लोगों से ऑनलाइन हड़पे एक लाख 20 हजार, कैश मांगने पर धमकाया; SP देहात ने दिए कार्रवाई के निर्देश

राज्य में मित्र पुलिस की छवि को एक पुलिसकर्मी ने दागदार कर दिया। त्यूणी क्षेत्र में चुनाव ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी ने तीन लोगों से अपने बैंक खाते में आनलाइन एक लाख बीस हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए। जब ट्रांसफर करने वालों ने नकदी मांगी तो देने से मना कर दिया। उन्होंने विरोध जताया तो पुलिसकर्मी ने वर्दी का रौब दिखाते हुए जेल में डालने की धमकी दी।

By chandram rajguru Edited By: Prateek Jain Updated: Sun, 24 Mar 2024 04:02 AM (IST)
Hero Image
Dehradun: पुलिसकर्मी ने तीन लोगों से ऑनलाइन हड़पे एक लाख 20 हजार, कैश मांगने पर धमकाया

संवाद सूत्र, त्यूणी। राज्य में मित्र पुलिस की छवि को एक पुलिसकर्मी ने दागदार कर दिया। चकराता विधानसभा के सीमांत त्यूणी क्षेत्र में चुनाव ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी ने तीन लोगों से अपने बैंक खाते में आनलाइन एक लाख बीस हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए।

जब ट्रांसफर करने वालों ने नकदी मांगी तो देने से मना कर दिया। उन्होंने विरोध जताया तो पुलिसकर्मी ने वर्दी का रौब दिखाते हुए जेल में डालने की धमकी दी। पीड़ितों ने पुलिस के उच्चाधिकारियों से शिकायत की।

जिस पर एसपी देहात लोकजीत सिंह ने थानाध्यक्ष त्यूणी को पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। वहीं राज्य के मुख्य निर्वाचन आयुक्त डा. वीवीआरसी पुरुषोत्तम ने मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

चुनावी ड्यूटी पर था पुलिसकर्मी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून को प्रेषित शिकायती पत्र के अनुसार, 21 मार्च को चुनाव ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी जन सेवा केंद्र त्यूणी के संचालक जगदीश कुकरेती के पास पहुंचा और अपने बैंक खाते में 50 हजार ट्रांसफर करने के एवज में नकद देने की बात कही।

खाते में रकम ट्रांसफर होने के बाद पुलिसकर्मी ने केंद्र संचालक को नकद पैसे देने से मना कर दिया। पुलिसकर्मी ने खाकी वर्दी का रौब दिखाकर केंद्र संचालक को जेल में डालने की धमकी भी दी।

इसके बाद पुलिसकर्मी ने बीमा केंद्र के संचालक प्रीतम सिंह और कम्युनिकेशन सेंटर के संचालक मनीष क्षेत्री से नकद रकम देने की बात कहते हुए बैंक खाते में 35-35 हजार ट्रांसफर कराए। जब केंद्र संचालकों ने नकदी मांगी तो पुलिस कर्मी ने खाकी वर्दी का रौब जमाया। ठगी का शिकार हुए केंद्र संचालकों ने थानाध्यक्ष से पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

पुलिस के खिलाफ कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी

सामाजिक कार्यकर्ता शैलेंद्र पंवार ने पुलिसकर्मी के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की। मांग पर कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। कहा पहाड़ के सीधे-साधे लोगों का खाकी वर्दी की आड़ में उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिन पुलिस कर्मियों के कंधे पर आमजन की सुरक्षा का जिम्मा है जब वही ठगी करने लगेंगे तो लोग किस पर भरोसा करेंगे।

यह भी पढ़ें -

Lok Sabha Elections: '...दुनिया छोड़ देंगे, पूर्णिया नहीं छोड़ेंगे', राजद के सीट पर दावे के बाद पप्‍पू यादव बढ़ाएंगे टेंशन?

Lok Sabha Election 2024: उत्तराखंड के लिए सपा बना रही है चुनावी रणनीति, लखनऊ में अहम बैठक; कांग्रेस को मिल सकता है ये फायदा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर