Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मसूरी में क्रिसमस व थर्टी फर्स्ट के जश्न की तैयारियां शुरू, सैलानियों की खातिरदारी के लिए खास इंतजाम; पर्यटकों में भी उत्सुकता

उत्तराखंड होटल एसोसिएशन अध्यक्ष संदीप साहनी ने बताया कि नए साल के लिए मसूरी में बढ़ रही बुकिंग अच्छे बूम का संकेत है। उन्होंने कहा कि बीते 13 सालों से साल के अंत में सरकार द्वारा पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विंटरलाइन कार्निवाल का आयोजन किया जाता रहा है लेकिन इस वर्ष अभी तक शासन-प्रशासन की ओर से विंटरलाइन कार्निवाल आयोजन के लिए कोई पहल नहीं की गई है।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Sun, 10 Dec 2023 09:19 AM (IST)
Hero Image
मसूरी में क्रिसमस व थर्टी फर्स्ट के जश्न की तैयारियां शुरू

संवाद सहयोगी, मसूरी। Christmas Preparations Start In Mussoorie: पहाड़ों की रानी मसूरी में क्रिसमस व थर्टी फर्स्ट के जश्न की तैयारियां अंतिम चरण पर हैं। सैलानियों की खातिरदारी में कोई कमी न रहे, इसके लिए व्यवसायी व होटल संचालक खासा इंतजाम कर रहे हैं। यही नहीं पर्यटक भी यहां आने के उत्सुक हैं, वे लगातार होटलों में बुकिंग व पूछताछ करने में जुटे हैं।

मसूरी, कैंपटी, धनोल्टी, काणाताल आदि पर्यटन डेस्टिनेशन में स्थित होटलों में अभी तक नए साल तथा क्रिसमस के लिये 30 से 35 प्रतिशत बुकिंग हो चुकी है। दिसंबर माह एक तिहाई बीत चुका है और मसूरी में क्रिसमस एवं नया साल मनाने के लिये पर्यटकों की हलचल शुरू हो चुकी है।

WhatsApp पर हमसे जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

उत्तराखंड होटल एसोसिएशन अध्यक्ष संदीप साहनी ने बताया कि नए साल के लिए मसूरी में बढ़ रही बुकिंग अच्छे बूम का संकेत है। उन्होंने कहा कि बीते 13 सालों से साल के अंत में सरकार द्वारा पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विंटरलाइन कार्निवाल का आयोजन किया जाता रहा है, लेकिन इस वर्ष अभी तक शासन-प्रशासन की ओर से विंटरलाइन कार्निवाल आयोजन के लिए कोई पहल नहीं की गई है। अगर कार्निवाल आयोजित नहीं किया जाता है तो इसकी न्यू इयर सेलिब्रेशन में कमी जरूर खलेगी।

मसूरी होटल एसोसिएशन अध्यक्ष संजय अग्रवाल का कहना है कि क्रिसमस व नए साल के लिए लगातार पर्यटक पूछताछ कर रहे हैं। क्रिसमस से पहले अगर हिमपात होता है तो यह मसूरी के पर्यटन व्यवसाय के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा।

यह भी पढ़ें - Uttarkashi News: लोक संस्कृति पर्यटन को भी बढ़ावा दे रहा है यह पौराणिक उत्सव, संस्कृति, सभ्यता व भाषा को बचाने का प्रयास